बरेली के कई मुहल्लों में शाम तक बाधित रहेगी बिजली की आपूर्ति, जानिए क्या है वजह

शहर के कई मुहल्लों में बुधवार को शाम तक बत्ती गुल रहेगी। इससे करीब 45 हजार से ज्यादा बिजली कनेक्शन प्रभावित होंगे। वजह डिवीजन प्रथम से जुड़े सब स्टेशनों पर मेंटीनेंस व लाइनों पर आ रहे पेड़ों की छंटाई के लिए शहर के कई इलाकों में रोस्टिंग की जाएगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 12:54 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 12:54 PM (IST)
बरेली के कई मुहल्लों में शाम तक बाधित रहेगी बिजली की आपूर्ति, जानिए क्या है वजह
बरेली के कई मुहल्लों में शाम तकबाधित रहेगी बिजली की आपूर्ति, जानिए क्या है वजह

बरेली, जेएनएन । शहर के कई मुहल्लों में बुधवार को शाम तक बत्ती गुल रहेगी। इससे करीब 45 हजार से ज्यादा बिजली कनेक्शन प्रभावित होंगे। वजह डिवीजन प्रथम से जुड़े सब स्टेशनों पर मेंटीनेंस व लाइनों पर आ रहे पेड़ों की छंटाई के लिए शहर के कई इलाकों में बुधवार को रोस्टिंग की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कुछ दिन पहले मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के अधिकारियों के साथ बैठक ली थी। इसमें 15 फीसद से कम लाइनलॉस वाले जिलों में 24 घंटे बिजली और अन्य जिलों में कम से कम बिजली कटौती के आदेश दिए हैैं। इसके लिए बिजली महकमे ने जिले में सब स्टेशन, फीडर, जर्जर लाइन और ट्रांसफार्मर दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है।

सिविल लाइंस उपखंड अधिकारी सत्यार्थ गंगवार ने बताया कि ट्रांसमिशन लाइन पर कार्य होने के कारण सुभाष नगर व मढ़ीनाथ सब स्टेशन की बिजली सुबह 10 से दोपहर तीन बजे यानी पांच घंटे तक बाधित रहेगी। वहीं, 11 केवी किला फीडर के तहत पोस्टमार्टम हाउस के सामने हाई वोल्टेज लाइन पेड़ों की शाखाओं की चपेट में आ रही है।

पेड़ों की टहनियों की वजह से लाइन दुर्घटनाग्रस्त रहने का खतरा बना रहता है। ऐसे में हाई वोल्टेज लाइनों के बीच से गुजरने वाली टहनियों की छंटाई वन विभाग कर रहा है। इस वजह से सुबह नौ से शाम चार बजे तक बिहारीपुर मेमरान, करोलान, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज (जीजीआइसी) के आसपास, मलूकपुर, बमनपुरी, झगड़े वाली मठिया समेत कुछ अन्य इलाकों की बिजली गुल रहेगी। 

chat bot
आपका साथी