बरेली में अब नहीं दिखेंगे घरों के आगे झूलते बिजली के तार, जानें नगर निगम के नए प्रोजेक्ट के बारे में

स्मार्ट सिटी में बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने का प्रोजेक्ट शुरू कर दिया गया है। स्मार्ट सिटी की टीम और विद्युत विभाग के अधिकारियों ने रोड का सर्वे शुरू किया है। 127 करोड़ से शहर की विद्युत लाइनों को महानगर की तर्ज पर अंडरग्राउंड कर लिया जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 03:10 PM (IST)
बरेली में अब नहीं दिखेंगे घरों के आगे झूलते बिजली के तार, जानें नगर निगम के नए प्रोजेक्ट के बारे में
बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी, बिजली विभाग के तकनीकी इंजीनियरों ने ज्वाइंट सर्वे शुरू किया।

बरेली, जेएनएन। स्मार्ट सिटी में बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने का प्रोजेक्ट शुरू कर दिया गया है। स्मार्ट सिटी की टीम और विद्युत विभाग के अधिकारियों ने रोड का सर्वे शुरू किया है। 127 करोड़ से शहर की विद्युत लाइनों को महानगर की तर्ज पर अंडरग्राउंड कर लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की सात सड़कों को प्रोजेक्ट के तहत लिया गया है। 61.51 करोड़ की लागत से विद्युत लाइनों को अंडरग्राउंड किया जाना है।

इसमें दो सड़कों को स्मार्ट रोड के तहत विकसित किया जाना है। इसमें एक रोड चौकी चौराहा से गांधी उद्यान चौराहे तक और दूसरी रोड गांधी उद्यान चौराहे से श्यामगंज रोड तक बनाई जानी है। इन सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जाना है। आने वाले वक्त में इन सड़कों पर बिजली के खंबे और नजर नहीं आएंगे। बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने के साथ स्मार्ट ट्रांसफार्मर भी लगाए जाने हैं। दावा है कि कम जगह घेरने वाले इन ट्रांसफार्मर में फाल्ट भी कम होंगे।

निर्माण जल्दी शुरू कराने के लिए बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी, बिजली विभाग के तकनीकी इंजीनियरों ने ज्वाइंट सर्वे शुरू कर दिया है। यह सर्वे बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने के लिए किया जा रहा है।बरेली स्मार्ट सिटी के वरिष्ठ महाप्रबंधक बीके सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट पर सर्वे शुरू हो गया है। इन सड़कों के चौड़ीकरण होने के बाद स्मार्ट रोड की तरह दिखने लगेंगी। जल्द इनके निर्माण शुरू करवा दिए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी