कोरोना संक्रमण के कारण बरेली के रजिस्ट्री ऑफिस में बदले गए काम के नियम, जानें क्या बदलाव किए गए

रजिस्ट्री दफ्तर में लगने वाली भीड़ कोविड से नहीं डर रही। अफसरों के शारीरिक दूरी बनाने के निर्देशों को मानने को तैयार नहीं है। लोग अफसरों से उलझ भी रहे हैं। गुरुवार को रजिस्ट्री दफ्तर में लोगों ने हंगामा किया कि स्लॉट होने के बावजूद देरी की जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:53 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के कारण बरेली के रजिस्ट्री ऑफिस में बदले गए काम के नियम, जानें क्या बदलाव किए गए
नकल, मुआयना, तलाश जैसी प्रक्रिया टाली गईं। 90 से घटाकर एक दिन में 35 स्लॉट पर हो रही बुकिंग।

बरेली, जेएनएन। रजिस्ट्री दफ्तर में लगने वाली भीड़ कोविड से नहीं डर रही। अफसरों के शारीरिक दूरी बनाने के निर्देशों को मानने को तैयार नहीं है। लोग अफसरों से उलझ भी रहे हैं। सख्ती करने पर हंगामा भी कर रहे। गुरुवार को रजिस्ट्री दफ्तर में लोगों ने हंगामा किया कि स्लॉट होने के बावजूद देरी की जा रही है। जबकि उन्हें शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कार्यालय से बाहर किया गया था।

काेविड के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए एक दिन में 90 के स्थान पर 35 स्लॉट पर रजिस्ट्री के लिए बुकिंग हो रही है। नए बदलाव में 20 हजार से ज्यादा की फीस को ऑनलाइन ही लिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त, रजिस्ट्री के वक्त होने वाली नकल, मुआयना और तलाश जैसी प्रक्रिया को भी टाला जा रहा है। ताकि संक्रमण की जद में आने से रजिस्ट्री विभाग के कर्मचारियों को बचाया जा सके।

अष्टमी, नवमी पर अधिक हुई रजिस्ट्री

एआइजी स्टॉम्प बीसी सिंह समेत सब रजिस्ट्रार कोविड के चलते आइसालेशन में रह चुके है। लखनऊ से आइजी स्टाॅम्प के निर्देश भी आ चुके हैं कि एहतियात के साथ ही रजिस्ट्री करवाई जाए। पिछले साल भी लॉकडाउन होने के बाद रजिस्ट्री रफ्तरों की कार्रवाई सिर्फ राजस्व के लिए शुरू करवाई गई थी। अब कोविड संक्रमण बढ़ने के बाद रजिस्ट्री दफ्तरों में भीड़ अधिक हो रही है। नवरात्र की अष्टमी और नवमी पर अधिक रजिस्ट्री होने की वजह से भी भीड़ अधिक लगी।

एआइजी स्टॉम्प बरेली बीसी सिंह ने बताया कि लोगों को एहतियात रखने के लिए कहा जा रहा है। संक्रमण सिर्फ अफसरों को नहीं होगा, उन्हें भी होने की आशंका है, जो बिना शारीरिक दूरी बनाए दफ्तर तक आते हैं। सबकी जिम्मेदारी है कि संक्रमण को कम किया जाए।

chat bot
आपका साथी