Effect of Coronavirus Infection : बरेली में बिना मास्क के मंदिरों में नहीं मिलेगा प्रवेश, शारीरिक दूरी का करना होगा पालन, जानें मंदिरों मेंं क्या की गई है व्यवस्था

Effect of Coronavirus Infection मंगलवार से शुरू हो रहे वासंतिक नवरात्र में इस बार भोर में चार बजे की जगह सुबह छह बजे के बाद ही दर्शन हो सकेंगे। मंदिर कमेटियां जिला प्रशासन की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन का इंतजार कर रहीं है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:30 AM (IST)
Effect of Coronavirus Infection : बरेली में बिना मास्क के मंदिरों में नहीं मिलेगा प्रवेश, शारीरिक दूरी का करना होगा पालन, जानें मंदिरों मेंं क्या की गई है व्यवस्था
रात्रि कफ्र्यू के चलते सुबह छह बजे के बाद ही मिलेंगे माता के दर्शन, जल-पुष्प व प्रसाद नहीं चढ़ा सकेंगे।

बरेली, जेएनएन। Effect of Coronavirus Infection : मंगलवार से शुरू हो रहे वासंतिक नवरात्र में इस बार भोर में चार बजे की जगह सुबह छह बजे के बाद ही दर्शन हो सकेंगे। मंदिर कमेटियां जिला प्रशासन की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन का इंतजार कर रहीं है। अभी जिला प्रशासन की ओर से नवरात्र के लिए कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। हालांकि मंदिर कमेटियों ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। मंदिर कमेटियों ने शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश न दिए जाने की तैयारी की है। इसके साथ ही मंदिर कमेटियों ने इस बार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जल, पुष्प व प्रसाद न चढ़ाने की अपील की है। सभी से केवल हाथ जोड़कर प्रार्थना करने को कहा गया है।

84 घंटा मंदिर सुभाष नगर : मंदिर के पुजारी रविंदर मोहन गर्ग ने बताया कि नवरात्र पर विधि-विधान से पूजन करने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए केवल तीन लोगों को ही एक बार में प्रवेश मास्क लगाए होने पर ही दिया जाएगा।

काली बाड़ी मंदिर : मंदिर के पुजारी नितिन गौड़ ने बताया कि एक बार में शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए एक बार में पांच लोगों को मास्क लगाने व हाथ सैनिटाइज करने पर बेरिकेडिंग से ही दर्शन होंगे।

ललिता देवी मंदिर, सुभाष नगर : मंदिर कमेटी के सदस्य नरेंद्र पटेल ने बताया कि सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, हाथ सैनिटाइज कराए जाने के साथ मास्क लगे होने पर ही प्रवेश दिया जाएगा। शारीरिक दूरी के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा।

माहौर वैश्य नौ दुर्गा मंदिर, रोहिणी टोला : मंदिर के पुजारी आचार्य मुकेश मिश्रा ने बताया कि मंदिर में बेरिकेडिंग लगाई जा रही है। मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा।

श्री बांके बिहारी मंदिर, राजेंद्र नगर : मंदिर कमेटी के मीडिया प्रभारी संजय अरोरा ने बताया कि मंदिर में शासन की गाइडलाइन के मुताबिक दर्शन की व्यवस्था की गई है। केवल पांच लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दर्शन की अनुमति मिलेगी। मंदिर में इस बार भक्त न तो जल, पुष्प व प्रसाद चढ़ा सकेंगे। केवल हाथ जोड़कर ही प्रार्थना करनी होगी।

श्री हरि मंदिर, मॉडल टाउन : मंदिर कमेटी के सचिव रवि छाबड़ा ने बताया कि इस बार महिलाओं को कीर्तन करने की अनुमति नहीं दी गई है। मंदिर में बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। गेट पर हाथ सैनिटाइज कराने व शारीरिक दूरी के साथ ही एक बार में केवल पांच लोगों को ही दर्शन करने की अनुमति मिलेगी ।

श्री सनातन धर्म मंदिर, मॉडल टाउन : मंदिर कमेटी के महामंत्री संजीव चांदना ने बताया कि इस बार शारीरिक दूरी का पालन व करते हुए दर्शन की अनुमति दी जाएगी। नवरात्र में रोजाना होने वाली माता की चौकी कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है। शयन आरती शाम 8.30 बजे होने के बाद पट बंद व सुबह 6.30 बजे के बाद दर्शन की अनुमति मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी