परिषदीय विद्यालयों की Class भी अब चलेगी Online, अभी तक प्रशासकीय काम से स्कूल जा रहे थे शिक्षक

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते जाने से सभी स्कूल 15 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इसके बाद से शिक्षकों शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को प्रशासकीय कार्य और ई-पाठशाला के लिए बुलाया जा रहा था।सोमवार को शासन ने शिक्षकों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दे दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:15 AM (IST)
परिषदीय विद्यालयों की Class भी अब चलेगी Online, अभी तक प्रशासकीय काम से स्कूल जा रहे थे शिक्षक
मास्साब वर्क फ्रॉम होम, अब घर से चलेगी ई-पाठशाला।

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते जाने से सभी स्कूल 15 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इसके बाद से शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को प्रशासकीय कार्य और ई-पाठशाला के लिए बुलाया जा रहा था। सोमवार को शासन ने शिक्षकों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दे दी है। अब वह घर से ही प्रशासकीय और ई-पाठशाला का कार्य देख सकेंगे।

पंचायत चुनाव के बाद जिले के कई शिक्षक बीमार थे। कुछ पॉजिटिव भी आ चुके थे। ऐसे में शिक्षक संगठनों की ओर से लगातार शिक्षकों को घर से कार्य करने की अनुमति मांग रहे थे। सोमवार शाम को बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि अब तक स्कूल आकर कार्य कर रहे सभी शिक्षक, अनुदेशक और शिक्षामित्र अब घर से कार्य कर सकते हैं। घर से कम करने के दौरान शिक्षकों को प्रति सप्ताह अपने द्वारा किये गए कार्यो की रिपोर्ट भी देनी होगी। शिक्षकों ने इस फैसले का स्वागत करते हुए खुशी जताई है। वहीं एक शिक्षक ने बताया कि पंचायत चुनाव ड्यूटी के बाद जिले के कई शिक्षक बीमार हैं। बताया कि तकरीबन 40 से 50 शिक्षक कोरोना संक्रमित भी हो चुके हैं।

बीएसए कार्यालय में आएंगे 50 फीसद कर्मचारी

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के चलते बीएसए विनय कुमार ने अपने स्टाफ को भी घर से कम करने को कहा है। रोस्टर जारी करते हुए आधे आधे कर्मचारियों को ऑफिस आने का दिन तय किया गया है। जो कर्मचारी घर रहेंगे वह वहीं से कार्य करेंगे।

chat bot
आपका साथी