परिजनों ने डांटा तो घर से भाग निकले चचेरे भार्इ, ट्रेन रोक किया बरामद

पढ़ाई के लिए परिवार वालों ने डांटा तो दो चचेरे भाई घर से भाग निकले। कंट्रोल की सूचना पर चंदौसी में ट्रेन रोककर उन्हें जीआरपी ने बरामद किया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 01:19 PM (IST)
परिजनों ने डांटा तो घर से भाग निकले चचेरे भार्इ, ट्रेन रोक किया बरामद
परिजनों ने डांटा तो घर से भाग निकले चचेरे भार्इ, ट्रेन रोक किया बरामद

जेएनएन, बरेली : पढ़ाई के लिए परिवार वालों ने डांटा तो दो चचेरे भाई घर से भाग निकले। बिहार के गया में सिविल पुलिस से सूचना कंट्रोल रूम पहुंची। वहां से जीआरपी बरेली जंक्शन को सूचना मिली तो नॉनस्टॉप डुप्लीकेट एक्सप्रेस को चंदौसी रेलवे स्टेशन पर रुकवाकर बच्चों को जीआरपी प्रभारी ने बरामद किया। जीआरपी बरेली जंक्शन ने गया पुलिस को सूचना दे दी है।

बिहार के गया जिले में गांव बजराही निवासी राकी रंजन और राजन कुमार चचेरे भाई हैं। राकी रंजन के पिता बलवीर कुमार डॉक्टर हैं। वहीं राजन के पिता का सैलून है। पढ़ाई के लिए परिजनों ने राकी और राजन को डांटा तो दोनों घर से भाग निकले। परिजनों ने गया के इलाकाई सदर थाना में सूचना देकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया।

मौसी को किया फोन, मालूम हुआ लुधियाना आ रहे

ट्रेन पर बैठते समय बच्चों ने अपनी मौसी को फोन किया कि दोनों लुधियाना उनके पास आ रहे हैं। मौसी ने अपनी बहन को बताया कि बच्चे लुधियाना आ रहे। परिजनों ने गया पुलिस को बताया। इसके बाद पुलिस ने लुधियाना की ओर जाने वाली ट्रेन पता कीं। इसके बाद रेलवे से संपर्क कर मुरादाबाद मंडल के कंट्रोल रूम पर सूचना पहुंची।

पहले गंगा-सतलुज खंगाली, फिर रुकवाई डुप्लीकेट

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक किशन अवतार को सूचना मिली कि गंगा-सतलुज एक्सप्रेस से बच्चे आ रहे होंगे। पहचान के लिए दोनों बच्चों की फोटो वाट्सएप पर गया पुलिस से जीआरपी इंस्पेक्टर को मिली। गंगा सतलुज एक्सप्रेस चेक की लेकिन बच्चे नहीं मिले। फिर डुप्लीकेट एक्सप्रेस देखी। चूंकि, डुप्लीकेट एक्सप्रेस बिना रुके बरेली कैंट से कटकर वाया चंदौसी स्टेशन होकर जाती है। ऐसे में रेलवे प्रशासन से बात कर ट्रेन को चंदौसी में रुकवाया गया। इसके बाद जीआरपी ने ट्रेन की बोगी से दोनों बच्चों को बरामद किया। दोनों बच्चों को चाइल्डलाइन के सुपुर्द कर उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। 

chat bot
आपका साथी