एडेड विद्यालयों में नियुक्तियों की जांच से बरेली के शिक्षकाें और कर्मचारियों की बढ़ी धड़कन, डीआइओएस ने जारी किया नोटिस

माध्यमिक के एडेड विद्यालयों में शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्तियों को लेकर एक बार फिर शासन व विभागीय अधिकारी सजग हुए हैं। इस मामले में जांच शुरू कराते हुए जिले में संचालित 78 एडेड विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से समस्त स्टाफ का ब्योरा तलब किया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:37 PM (IST)
एडेड विद्यालयों में नियुक्तियों की जांच से बरेली के शिक्षकाें और कर्मचारियों की बढ़ी धड़कन, डीआइओएस ने जारी किया नोटिस
एडेड विद्यालयों में नियुक्तियों की जांच से बरेली के शिक्षकाें और कर्मचारियों की बढ़ी धड़कन

बरेली, जेएनएन। माध्यमिक के एडेड विद्यालयों में शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्तियों को लेकर एक बार फिर शासन व विभागीय अधिकारी सजग हुए हैं। इस मामले में जांच शुरू कराते हुए जिले में संचालित 78 एडेड विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से समस्त स्टाफ का ब्योरा तलब किया गया है।

डीआइओएस जारी किया नोटिस, एक सप्ताह में मांगे सत्यापित अभिलेख

डीआइओएस की ओर से नोटिस जारी कर एक सप्ताह में सत्यापित अभिलेखों को मांगा गया है। हर एक एडेड विद्यालय में खासकर शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्तियों को जांच घेरे में ले लिया है। जिससे शिक्षक व कर्मचारियों को अब अपने अभिलेखों में किसी तरह की कोई दिक्कत न होने का डर सताने लगा है। जिले में पहले भी तमाम फर्जी मामले आ चुके हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. अमरकांत सिंह ने बताया हर पंद्रह दिन में शिक्षकों के दस्तावेजों को मंगाकर परिषद में जानकारी दी जा रही है।

समय से अभिलेखाें काे भेजने के प्रति गंभीर नहीं शिक्षक

लेकिन, कई कर्मचारी व शिक्षक अपने अभिलेखों को समय से भेजने में गंभीर नहीं हैं। इसे देखते हुए विभागीय अधिकारी सजग हैं। वहीं इसकी जानकारी जुटाई जा रही है कि अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कितने शिक्षक व कर्मचारी तैनात हैं और इनमें कितनों के अभिलेख अब तक जांच को नहीं पहुंचे हैं। बताया कि निर्धारित समय से अभिलेख जमा न करने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

शिक्षकाें काे इसकी भी देनी होगी जानकारी

शिक्षक व कर्मचारी का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, पदनाम, विद्यालय का नाम, विकास खंड, पता, महिल या पुरुष, आधार संख्या, पैन नंबर, हाईस्कूल, इंटर, स्नातक, बीएड, बीटीसी का अनुक्रमांक, उत्तीर्ण वर्ष, प्राप्तांक, प्रतिशत, प्रमाण पत्र का क्रमांक, उत्तीर्ण जनपद, बोर्ड का नाम, जाति प्रमाण पत्र आदि।

chat bot
आपका साथी