नरौरा से दो लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से गंगा में आया उफान, अलर्ट हुआ बदायूं प्रशासन, सीडीओ ने नाव से किया बाढ क्षेत्र का भ्रमण

बदायूं में सोमवार को नरौरा बैराज से गंगा में छोडे जाने वाले पानी की मात्रा बढ कर दो लाख क्यूसेक से अधिक हो गई। इससे गंगा में उफान आना शुरू हो गया है। डूब क्षेत्र में स्थित गांव बाढ के पानी से घिर गए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:04 PM (IST)
नरौरा से दो लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से गंगा में आया उफान, अलर्ट हुआ बदायूं प्रशासन, सीडीओ ने नाव से किया बाढ क्षेत्र का भ्रमण
नरौरा से दो लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से गंगा में आया उफान, अलर्ट हुआ बदायूं प्रशासन

बरेली, जेएनएन। बदायूं में सोमवार को नरौरा बैराज से गंगा में छोडे जाने वाले पानी की मात्रा बढ कर दो लाख क्यूसेक से अधिक हो गई। इससे गंगा में उफान आना शुरू हो गया है। डूब क्षेत्र में स्थित गांव बाढ के पानी से घिर गए हैं।हालांकि अभी गांवों में पानी नहीं भरा है।

गंगा में छोड़े गए पानी से गंगा में शुरु होने वाले उफान को लेकर बदायूं प्रशासन अलर्ट हो गया है।जिसके चलते सीडीओ निशा अनंत ने एसडीएम ज्योति शर्मा और तहसील स्तरीय अधिकारियों के साथ बाढ क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने नाव से भ्रमण कर डूब क्षेत्र के हालातों का जायजा लिया। इसके साथ ही अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए।गौरतलब है कि बाढ खंड के अधिकारी भी गंगा महावा बांध की निगरानी कर रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी