कोरोना संक्रमण के कारण बरेली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए करना होगा 15 मई तक का इंतजार

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एक मई तक निरस्त किए गए लाइसेंस बनाने के कार्य को अब 15 मई तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। परिवहन विभाग द्वारा कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लर्निंग स्थाई और नवीनीकरण समेत लाइसेंस से संबंधित कोई कार्य नहीं किया जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:28 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के कारण बरेली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए करना होगा 15 मई तक का इंतजार
एक से 15 मई तक के बीच में बुक किए गए स्लॉट को आगे बढ़ा दिया गया है।

बरेली, जेएनएन। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एक मई तक निरस्त किए गए लाइसेंस बनाने के कार्य को अब 15 मई तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। परिवहन विभाग द्वारा कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लर्निंग, स्थाई और नवीनीकरण समेत लाइसेंस से संबंधित कोई कार्य नहीं किया जाएगा।एक से 15 मई तक के बीच में बुक किए गए स्लॉट को आगे बढ़ा दिया गया है।

ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट के बुक स्लॉट को एक जून के बाद शेड्यूल किए जाएंगे, लेकिन अगर लाइसेंस बनने पर पाबंदी की समय सीमा आगे बढ़ती है तो यह तिथि बढ़ाई भी जा सकती है। ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कार्यों पर रोक लगने के बावजूद विभाग में फिटनेस, परमिट और टैक्स संबंधित काम पहले की तरह होते रहेंगे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन आरपी सिंह ने बताया कि परिवहन आयुक्त की ओर से निर्देश मिलने के बाद आवेदकों को मैसेज के जरिए इसकी सूचना भेजी गई है। एक जून के बाद कार्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है।

अचानक आरटीओ में बढ़ेगी भीड़

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एक माह से बंद प्रक्रिया 15 मई के बाद जब शुरू होगी तो अचानक से भीड़ बढ़ने का डर रहेगा। वहीं रोक हटने के बाद अचानक बड़ी संख्या में आवेदन होने के चलते आवेदकों को स्लॉट बुक करने में दिक्कत होगी। बता दें कि वर्तमान में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस का आवेदन करने के करीब 90 दिन बाद टेस्ट के लिए तिथि मिल पा रही है।

chat bot
आपका साथी