Drug Smuggling in Pilibhit : पश्चिम बंगाल से मिले इनपुट पर पीलीभीत पहुंची थी पंजाब एसटीएफ

Drug Smuggling in Pilibhit यूं तो नशे के काले कारोबार के लिए पंजाब अक्सर सुर्खियों मे बना रहता है। ड्रग्स माफिया के नेटवर्क को ध्वस्त करने में पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम जुटी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:11 AM (IST)
Drug Smuggling in Pilibhit :  पश्चिम बंगाल से मिले इनपुट पर पीलीभीत पहुंची थी पंजाब एसटीएफ
Drug Smuggling in Pilibhit : पश्चिम बंगाल से मिले इनपुट पर पीलीभीत पहुंची थी पंजाब एसटीएफ

पीलीभीत, जेएनएन । Drug Smuggling in Pilibhit : यूं तो नशे के काले कारोबार के लिए पंजाब अक्सर सुर्खियों मे बना रहता है। ड्रग्स माफिया के नेटवर्क को ध्वस्त करने में पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम जुटी है। ड्रग्स माफिया का जाल पूरे देश में फैला हुआ है। पीलीभीत भी उससे अछूता नही है। पंजाब पुलिस ने ड्रग के कारोबार से जुडे़ एक माफिया पश्चिम बंगाल के बुर्धवान जिले से दबोचा । जिसके बाद उससे पूछताछ के आधार पर पंजाब पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। बुधवार को पीलीभीत में पंजाब पुलिस की छापेमारी भी इसी कड़ी का हिस्सा मानी जा रही है।

पुलिस के जानकारों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिलों के रास्ते देश में नशीली दवाएं सहित अन्य ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। पंजाब पुलिस को ड्रग माफिया के नेटवर्क के बारे में जब सुराग लगा तो आनन-फानन में छापेमारी करने के लिए रणनीति तय कर ली गई। जिसके तहत 23 मई को पश्चिम बंगाल के जिले बुर्धवान में घेराबंदी कर एक ड्रग माफिया को दबोच लिया था।

यह ड्रग् माफिया दिल्ली के रोहिणी इलाके का रहने वाला है। यह लंबे समय से ड्रग तस्करी के काले कारोबार से जुड़ा है। इस ड्रग माफिया से पूछताछ के दौरान तस्करों के नेटवर्क के बारे में काफी अहम जानकारियां पुलिस के हाथ लगी। पंजाब पुलिस को इसी ड्रग माफिया से पता चला कि प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खेप गाजियाबाद में स्थित गोल्डन ट्रांसपोर्ट कंपनी के माध्यम से पीलीभीत जिले के पूरनपुर निवासी दवा कारोबारी के यहां भेजी जा रही है।

पंजाब पुलिस ने गाजियाबाद के ट्रांसपोर्ट से संपर्क किया तो पीलीभीत आ रहे ट्रक के पता चल गया। आनन-फानन में पंजाब पुलिस ने स्थानीय जिला पुलिस से संपर्क कर उक्त ट्रक के बारे में जानकारी जुटाने को कहा। जिसके बाद ट्रक में लदे सामान को शहर के चुंगी माल गोदाम स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी में उतारने की जानकारी मिली। पंजाब पुलिस ने छापेमारी कर नशीली दवाओं के छह नग बरामद किए हैं। जिनमें 96 हजार 700 नशीले कैप्सूल रखे हैं।

तस्करों का पूरनपुर से है कनेक्शन

ड्रग तस्करों का नेटवर्क पूरनपुर तक फैला हुआ है। लिहाजा इस नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पूरनपुर के दवा कारोबारी से भी गहन पूछताछ किए जाने पर अहम सुराग हाथ लग सकते हैं। हालांकि पूरनपुर तहसीस क्षेत्र में समय समय पर औषधि विभाग की टीम नशीली दवाएं बरामद करती रही हैं। 

chat bot
आपका साथी