बरेली में डा. विनोद पागरानी आइएमए के भावी अध्यक्ष निर्वाचित

भारतीय चिकित्सा संघ (आइएमए) का चुनाव रविवार को संघ के भवन में उत्सव की तरह मनाया गया। चिकित्सकों ने शहर के हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. विनोद पागरानी को भावी अध्यक्ष के तौर पर चुना। इसके साथ ही अन्य पदाधिकारियों का चयन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:57 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:57 AM (IST)
बरेली में डा. विनोद पागरानी आइएमए के भावी अध्यक्ष निर्वाचित
बरेली में डा. विनोद पागरानी आइएमए के भावी अध्यक्ष निर्वाचित

जागरण संवाददाता, बरेली: भारतीय चिकित्सा संघ (आइएमए) का चुनाव रविवार को संघ के भवन में उत्सव की तरह मनाया गया। चिकित्सकों ने शहर के हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. विनोद पागरानी को भावी अध्यक्ष के तौर पर चुना। इसके साथ ही अन्य पदाधिकारियों का चयन किया गया।

रविवार को आइएमए भवन में अगले साल के लिए अध्यक्ष और इस वर्ष के पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक डाक्टरों ने अपने वोट डाले। आइएमए के जिले में 786 सदस्यों में से 618 डाक्टरों ने शाम तक वोटिग की। इसके बाद चुनाव कमेटी ने वोटों की गिनती की। रात साढ़े नौ बजे परिणाम घोषित कर दिया गया। डा. विनोद पागरानी 370 वोट लेकर भावी अध्यक्ष निर्वाचित किए गए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी डा. राजीव अग्रवाल को करारी शिकस्त दी। वह मात्र 247 वोट ले पाए। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर डा. मनोज हिरानी और डा. आरके सिंह चुने गए। सचिव डा. एमडी छाबड़िया, कोषाध्यक्ष डा. आदित्य माहेश्वरी और पीआरओ डा. सोमेश मेहरोत्रा बनाए गए। इसके अलावा सेंटर काउंसिल मेंबर में सात सदस्य, स्टेट काउंसिल सदस्य में 16 सदस्य और एक्जीक्यूटिव कमेटी में 39 सदस्य चुने गए। चुनाव प्रक्रिया इलेक्शन चेयरमैन डा. रवीश अग्रवाल, डा. अजय भारती, डा. पवन अग्रवाल, डा. सत्येंद्र सिंह, डा. प्रमेंद्र माहेश्वरी, डा. मनोज अग्रवाल की देखरेख में संपन्न हुई। इस दौरान डा. अतुल श्रीवास्तव, डा. अनूप आर्य, डा. विमल भारद्वाज, डा. अनीता अजय, डा. मृदुला शर्मा आदि मौजूद रहे।

बाहर चलता रहा गीत-संगीत

इस बार आइएमए का चुनाव उत्सव की तरह मनाया गया। भवन के अंदर चुनाव प्रक्रिया चलती रही और बाहर गीत-संगीत की महफिल सजी रही। चिकित्सकों ने वोटिग के साथ ही भरपूर मनोरंजन भी किया। देर रात तक आइएमए हाल भरा रहा। डाक्टर अपने परिवार के साथ एकत्र हुए।

एक अक्टूबर से शुरू होगा नई टीम का कार्यकाल

मौजूदा समय में डा. मनोज अग्रवाल अध्यक्ष हैं। उनका कार्यकाल 30 सितंबर को खत्म हो जाएगा। एक अक्टूबर को डा. विमल भारद्वाज अध्यक्ष पद संभालेंगे। उन्हें पिछली साल ही भावी अध्यक्ष के तौर पर चुन लिया गया था। उनके साथ पूरी नई कमेटी एक्टिव हो जाएगी।

------------

अध्यक्ष की बात

आइएमए को और मजबूत करेंगे, लगाएंगे बड़ा आक्सीजन प्लांट

आइएमए के भावी अध्यक्ष डा. विनोद पागरानी ने बताया कि अध्यक्ष बनने के बाद उनकी प्राथमिकताओं में आइएमए की एकता और सीनियर का सम्मान प्रमुखता से रहेगा। इसके साथ ही आइएमए को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। समाज में आइएमए का प्रभाव बढ़ाया जाएगा। सरकारी कार्यों में सुगमता लाने का प्रयास भी करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी जीत पूरे आइएमए परिवार की जीत है। इसके उत्थान के साथ ही शहर में बड़ा आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा और आइएमए का विस्तार करने के लिए काम किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी