Dr BR Ambedkar National Award : बरेली की प्रवक्ता को मिला डाॅ बीआर अंबेडकर नेशनल अवार्ड, ऑनलाइन सम्मानित हुई अर्चना

Dr BR Ambedkar National Award इस वर्ष डॉक्टर बी आर अंबेडकर नेशनल अवार्ड के लिए डॉक्टर बी आर अंबेडकर नेशनल अवार्ड कमेटी द्वारा विभिन्न कैटेगरी में भारत की करीब 20 प्रतिभाओं का चयन किया। जिसमें इस वर्ष डॉ भीमराव अंबेडकर नेशनल अवार्ड का आयोजन बुधवार को ऑनलाइन किया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:50 PM (IST)
Dr BR Ambedkar National Award : बरेली की प्रवक्ता को मिला डाॅ बीआर अंबेडकर नेशनल अवार्ड, ऑनलाइन सम्मानित हुई अर्चना
Dr BR Ambedkar National Award : बरेली की प्रवक्ता को मिला डाॅ बीआर अंबेडकर नेशनल अवार्ड

बरेली, जेएनएन। Dr BR Ambedkar National Award : इस वर्ष डॉक्टर बी आर अंबेडकर नेशनल अवार्ड के लिए डॉक्टर बी आर अंबेडकर नेशनल अवार्ड कमेटी द्वारा विभिन्न कैटेगरी में भारत की करीब 20 प्रतिभाओं का चयन किया। जिसमें इस वर्ष डॉ भीमराव अंबेडकर नेशनल अवार्ड का आयोजन बुधवार को ऑनलाइन किया गया।

बरेली के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रवक्ता श्रीमती अर्चना राजपूत को सामाजिक क्रियाकलापों और उल्लेखनीय कार्यों के लिए डॉक्टर बी आर अंबेडकर नेशनल अवार्ड से ऑनलाइन सम्मानित किया गया।उनके चयन पर परिवार तथा एजुकेशन डिपार्टमेंट के सभी लोगों ने उन्हें बधाई दी।छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर है। उन्होंने इस अवार्ड का श्रेय अपने विद्यालय परिवार तथा एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ-साथ उन सभी लोगों को दिया, जिन्होंने उनके कार्यों में हमेशा आगे बढ़कर सहयोग किया और उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया।

अर्चना राजपूत ने अपने परिवार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके परिवार ने हर परिस्थिति में उनका साथ दिया है।उल्लेखनीय है कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अवार्ड कमेटी डॉक्टर बी आर अंबेडकर स्पोर्ट्स फाउंडेशन के अधीन संचालित एक संस्था है जिसके द्वारा लगभग 2013 से प्रत्येक वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है डॉक्टर बी आर अंबेडकर स्पोर्ट्स फाउंडेशन के लिए इस वर्ष खेल तथा सामाजिक क्षेत्र में योगदान और मान्यता के लिए यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली द्वारा विशेष सलाहकार समिति की सिफारिश की गई है।  

chat bot
आपका साथी