बिना वजह घर से बाहर न निकलें क्योंकि बरेली मेंं बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बनाएं दूरी

कोरोना संक्रमण अब डराने लगा है। एक दिन में तीन सौ से अधिक संक्रमित मिलना और संक्रमितों की मौत का सिलसिला शुरू हो जाना स्थितियों को गंभीर बता रहा है। ऐसे में कदम डर कर आगे बढ़ाने और थम कर चलने में ही भलाई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:21 PM (IST)
बिना वजह घर से बाहर न निकलें क्योंकि बरेली मेंं बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बनाएं दूरी
तीन सौ तक पहुंच गया एक दिन में संक्रमितों का आंकड़ा, होने लगीं संक्रमितों की मौत, इसलिए डरने की जरूरत।

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण अब डराने लगा है। एक दिन में तीन सौ से अधिक संक्रमित मिलना और संक्रमितों की मौत का सिलसिला शुरू हो जाना स्थितियों को गंभीर बता रहा है। ऐसे में कदम डर कर आगे बढ़ाने और थम कर चलने में ही भलाई है। जरूरी है कि घर से तभी निकलें जब बहुत जरूरी काम हो, अगर जाएं तो मास्क जरूर लगाएं और भीड़ से बचें। प्रयास करें कि होम डिलीवरी सिस्टम को एक बार फिर अपना लें। घर के बाहर से ही सब्जी खरीद लें और जरूरी सामान के लिए होम डिलीवरी का विकल्प चुनें।

मार्च में शुरू ह्रुई कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अप्रैल आते आते भयावह हो गई। मार्च तक सौ के भीतर सिमटी संक्रमितों की संख्या अप्रैल आते ही पहले सौ के पार पहुंची और फिर दो सौ तक। बीते दो दिनों से तो मामले इतने बढ़े कि प्रतिदिन तीन सौ से अधिक संक्रमित आ रहे हैं। दो दिनों के भीतर आठ लोगों की जिले में मौत हो चुकी है। इन दिनों नवरात्र, रमजान, चुनाव और सहालग भी चल रही है। जिन स्थानों पर भीड़ अधिक हो रही हैं, संक्रमित वहीं से मिल रहे हैं। निश्चित तौर पर भीड़ के बीच बैठा कोई संक्रमित अन्य लोगों को भी संक्रमित कर रहा है। इसलिए भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। 

chat bot
आपका साथी