बरेली में डीएम पहुंचे कोविड अस्पताल, तैयारियों की ली जानकारी

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की दहशत के बीच जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। बुधवार शाम जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह अचानक 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तैयारियों की जानकारी ली। छह बेड वाले अंतरराष्ट्रीय कोविड वार्ड में सुविधाओं को देखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:41 PM (IST)
बरेली में डीएम पहुंचे कोविड अस्पताल, तैयारियों की ली जानकारी
बरेली में डीएम पहुंचे कोविड अस्पताल, तैयारियों की ली जानकारी

जागरण संवाददाता, बरेली: दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की दहशत के बीच जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। बुधवार शाम जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह अचानक 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तैयारियों की जानकारी ली। छह बेड वाले अंतरराष्ट्रीय कोविड वार्ड में सुविधाओं को देखा। इसके अलावा फ्लू कार्नर, आक्सीजन प्लांट और आशा ज्योति सेंटर मे जाकर हालातों को परखा, जिससे कि जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग आसानी से किया जा सके।

विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट के आने के बाद वहां से लोगों का पलायन शुरू हो गया है। इसको लेकर प्रशासन सतर्क है। निरीक्षण के दौरान डीएम ने बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन करने और उनके इलाज की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। सीएमओ बलबीर सिंह ने डीएम को बताया कि अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। जो थोड़ी-बहुत कमियां रह गई हैं, उन्हें जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में बने आक्सीजन प्लांट को अपने सामने चालू कराकर देखा। उसमें कोई भी कमी होने पर तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। इसके बाद फ्लू कार्नर में मौजूद कर्मचारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली। यहीं से डीएम आशा ज्योति केंद्र गए। यह केंद्र कोरोना के बाद से लगातार बंद पड़ा है। जिलाधिकारी से इस केंद्र को खुलवाने की अपील की गई।

बर्बाद हुए सैंपलों की भी ली जानकारी

पिछले हफ्ते 300 बेड कोविड अस्पताल की तीसरी मंजिल पर एक तालाबंद कमरे में कोविड सैंपल के दर्जनों डिब्बे रखे मिले थे। इन सैंपलों को जांच के लिए लैब भेजा जाना था, लेकिन अनदेखी के चलते वे बर्बाद हो गए थे। इस बारे में भी डीएम ने जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी