पीलीभीत में छात्रा से दुष्कर्म मामले में बरसे डीएम, दोषी प्रोफेसर का रोका वेतन, पुलिस ने खंगाला रिकार्ड

पीलीभीत के महिला महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रा से दुष्कर्म किए जाने के मामले में आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा है। जबकि पुलिस की तीन टीमें लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:46 PM (IST)
पीलीभीत में छात्रा से दुष्कर्म मामले में बरसे डीएम, दोषी प्रोफेसर का रोका वेतन, पुलिस ने खंगाला रिकार्ड
पीलीभीत में छात्रा से दुष्कर्म मामले में बरसे डीएम, दोषी प्रोफेसर का रोका वेतन, पुलिस ने खंगाला रिकार्ड

बरेली, जेएनएन। पीलीभीत के महिला महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रा से दुष्कर्म किए जाने के मामले में आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा है। जबकि पुलिस की तीन टीमें लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं। इस बीच आरोपित के अधिवक्ता ने जिला एवं सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थनापत्र दाखिल किया है। जिस पर सुनवाई के लिए दो दिसंबर की तिथि मुकर्रर की गई है। पुलिस ने कालेज में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को रिकार्ड हासिल कर लिया है। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाहक प्राचार्य को तलब कर कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही आरोपित सहायक प्राध्यापक का तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने के निर्देश दिए।

शहर के महिला महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने गणित विषय के सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान के विरुद्ध दुष्कर्म किए जाने का मुकदमा सदर कोतवाली में दर्ज कराया। जिसमें महाविद्यालय की चार छात्राओं के साथ साथ कार्यवाहक प्राचार्य पर भी मिलीभगत होने का गंभीर आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज होने की भनक पाकर आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान फरार हो गया है, उसने अपने दोनों मोबाइल फोन भी स्विच आफ कर लिए हैं। पुलिस की तीन टीमें लगातार रामपुर, बरेली सहित जिले में उसके संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है।

मूल रूप से रामपुर के रहने वाले सहायक प्राध्यापक के पैतृक घर पर पुलिस कई बार दबिश दे चुकी है, पहले ही दिन उसके रिश्ते के एक भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पैतृक घर में आरोपित की बहन और मां ही पुलिस को मिली हैं, लेकिन आरोपित के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकी हैं। पुलिस ने आरोपित सहायक प्राध्यापक से संपर्क रखने वाले कुछ मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाकर निगरानी शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक पुलिस को कोई क्लू हासिल नहीं हो सका है।

अधिवक्ता ने दाखिल की अग्रिम जमानत की अर्जी

आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान की ओर से उनके अधिवक्ता ने अग्रिम जमानत के लिए जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रार्थनापत्र दाखिल किया है। न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई के लिए दो दिसंबर की तारीख निर्धारित की है। बुधवार को दिनभर यह मामला कलेक्ट्रेट तथा कचहरी परिसर में चर्चा का केंद्र बना रहा। आरोपित के कोर्ट परिसर में पहुंचने की संभावना के मद्देनजर पुलिस की टीम भी सक्रिय रही।

कालेज में पढ़ने वाली सभी छात्राओं का रिकार्ड लिया

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बुधवार को पूर्वाह्न उक्त प्रकरण के मद्देनजर सीओ सिटी सुनील दत्त शर्मा, विवेचक सदाकत अली को तलब कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली। साथ ही मामले की जांच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। जिसके बाद सीओ सिटी , विवेचक तथा महिला थाना प्रभारी निरीक्षक रीना सिंह और ट्रेनीज सीओ ज्योति दोपहर मेें महिला महाविद्यालय पहुंचे। अवकाश के बाद भी कार्यालय खुला था। पुलिस टीम ने कार्यवाहक प्राचार्य से पहले रिपोर्ट में दर्ज चार छात्राओं के नाम पते हासिल किए।

महाविद्यालय में पढ़ने वाली सभी छात्राओं के नाम पते प्राप्त कर लिए। पुलिस को ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी भय के कारण छात्राएं इस बारे में कुछ भी बताने से परहेज कर सकती हैं। लिहाजा पुलिस अब सीधे छात्राओं से संपर्क साधकर मामले की तह तक जाने का प्रयास करेगी। सीओ सिटी सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि कालेज परिसर में अभी तक जांच पड़ताल के दौरान कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है। साथ ही अभी तक आरोपित सहायक प्राध्यापक के बारे में भी किसी ने कोई गंभीर बात नहीं बताई है। लेकिन पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

आरोपित का वेतन रोका, विभागीय जांच की संस्तुति

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बुधवार की शाम उक्त प्रकरण के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसडीएम सदर योगेश कुमार गौड़, डिप्टी कलेक्टर रामस्वरूप, जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश तथा महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य के साथ मीटिंग की। जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ घटनाक्रम से जुड़े हर पहलु की जानकारी ली। काफी देर तक मंथन के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान का तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने का आदेश जारी कर दिया। इसके अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रदेश शासन के उच्चशिक्षा विभाग सचिव को ईमेल के जरिये पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि महिला महाविद्यालय में कार्यरत सहायक प्राध्यापक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किए जाने के मामले से महाविद्यालय का शैक्षिक वातावरण प्रभावित हो रहा है। जनपद की छवि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। लिहाजा आरोपित सहायक प्राध्यापक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने के लिए विभागीय जांच कराने की संस्तुति की जाती है।

महिला महाविद्यालय में तैनात सहायक प्राध्यापक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत व दुर्व्यवहार किया जाना बेहद गंभीर मामला है। इस प्रकरण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की गई। आरोपित सहायक प्राध्यापक का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को लिखा गया है। पुलिस अधीक्षक से भी जांच में तेजी लाने को कहा गया है। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। - पुलकित खरे, जिलाधिकारी

आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं। रामपुर और बरेली सहित अन्य संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही हैं। सीओ सिटी तथा एसडीएम को महिला महाविद्यालय में उक्त मामले में स्टाफ की संलिप्तता की गहनता से जांच करने का निर्देश दिया गया है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर पूरे मामले का राजफाश करने का प्रयास किया जा रहा है। - दिनेश कुमार पी, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी