बरेली में बिल्डर के लोगों व भीड़ में मारपीट-पथराव, हालात काबू करने के लिए पुलिस ने फटकारी लाठी

बारादरी के संजयनगर में एलायंस बिल्डर के लोग और पब्लिक आमने-सामने आ गई। भीड़ ने आम रास्ते को दीवार बनाकर बंद कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 11:17 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:03 PM (IST)
बरेली में बिल्डर के लोगों व भीड़ में मारपीट-पथराव, हालात काबू करने के लिए पुलिस ने फटकारी लाठी
बरेली में बिल्डर के लोगों व भीड़ में मारपीट-पथराव, हालात काबू करने के लिए पुलिस ने फटकारी लाठी

बरेली, जेएनएन : बारादरी के संजयनगर में एलायंस बिल्डर के लोग और पब्लिक आमने-सामने आ गई। भीड़ ने आम रास्ते को दीवार बनाकर बंद कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। निर्माणाधीन दीवार तोड़ दी। जिस पर बवाल हो गया। मारपीट के बाद पथराव हुआ। सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया। लाठी फटकार भीड़ को खदेड़ा। दो घंटे तक होली चौराहे पर जाम लगा रहा। मामले में देर रात पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ पथराव करने का मुकादमा दर्ज कर लिया है। 

दरअसल, रेजीडेंसी गार्डन कॉलोनी का पिछला हिस्सा संजयनगर में निकलता है। जिसे लेकर विवाद चल रहा है। संजयनगर निवासी नरेश, गीता और सुनीता समेत सैकड़ों लोगों के मुताबिक, आम रास्ते पर बिल्डर ने कब्जा कर लिया है। सुबह बिल्डर ने अपने लोगों के साथ रास्ते में दीवार खड़ी करनी शुरू कर दी। इसकी जानकारी मुहल्ले के लोगों को हुई तो विरोध शुरू हो गया। भीड़ ने निर्माणाधीन दीवार गिरा दी। आरोप है कि इस पर बिल्डर के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। पथराव भी किया। जिसमें गीता, सुनीता समेत तीन महिलाएं घायल भी हो गई। बाद में भीड़ भड़की तो बिल्डर के लोग भाग निकले। सूचना पर बारादरी पुलिस के साथ सीओ तृतीय मौके पर पहुंचे। पहले भीड़ को समझाने का प्रयास किया। लोग नहीं माने तो लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया। बाद में रास्ता बंद न होने का अश्वासन देकर भीड़ का गुस्सा शांत कराया।

लेखपाल ने आम रास्ता नहीं प्लाट बताया

पुलिस की माने तो शिकायत पर एक महीने पहले लेखपाल को भेजकर मौके की जांच कराई गई थी। जिसमें वह आम रास्ता नहीं, बल्कि प्लाट पाया गया था।

सीओ बोले - कानून व्यवस्था बिगड़ने के चलते निर्माण पर रोक

सीओ तृतीय प्रीतम पाल सिंह ने बताया कि निर्माण से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। इसलिए निर्माण पर रोक लगाई गई है। दोनों पक्षों को बुलाकर वार्ता की जाएगी। 

बिल्डर पक्ष बोला - जबरदस्ती कॉलोनी के बीच से ही रास्ता चाहते हैं लोग

एलायंस बिल्डर के प्रतिनिधि वीर प्रताप सिंह ने बताया कि कॉलोनी की उत्तरी दिशा में सुरक्षा बाउंड्री वॉल का निर्माण होना है। कुछ समय पहले महापौर व पार्षद ने लोगों के निकलने व पानी निकासी के लिए रास्ता देने को कहा था, जिसे कंपनी ने मान लिया, लेकिन अब लोग जबरदस्ती कॉलोनी के बीच से ही रास्ता चाहते हैं, जो संभव नहीं है। कंपनी के पास तहसील की टीम की रिपोर्ट भी है। 

पुलिस पर पथराव का मुकदमा दर्ज 

संजय नगर में सड़क जाम करने को लेकर पुलिस ने शनिवार देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। चौकी इंचार्ज मॉडल टाउन राकेश यादव की तहरीर पर 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चौकी इंचार्ज का आरोप है कि संजय नगर के रहने वाले नरेश, चंद्रपाल, कन्हई, जानकी और रानी ने हंगामे के दौरान पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस किसी तरह पथराव से बची। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी