Loksabha Election 2019: आतंक से लड़े नहीं, हिंदुओं को आतंकी बता दिया

हिंदू आतंकवाद मसले को लेकर नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा। बोले भारतीय सनातन परंपरा को बदनाम करने के लिए ही कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद का तानाबाना बुना।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:38 PM (IST)
Loksabha Election 2019: आतंक से लड़े नहीं, हिंदुओं को आतंकी बता दिया
Loksabha Election 2019: आतंक से लड़े नहीं, हिंदुओं को आतंकी बता दिया

जितेंद्र शुक्ल, बरेली : हिंदू आतंकवाद मसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा। कहा कि भारतीय सनातन परंपरा को बदनाम करने के लिए ही कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद का तानबाना बुना। हिन्दुओं को आतंकी बताकर हिन्दू धर्म को पूरे विश्व में बदनाम किया।

देवचरा में हुई जनसभा में उन्होंने करारा वार करते हुए न कांग्रेस को बख्शा और न ही सपा-बसपा गठबंधन को। कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग कर रहे हैं। देशद्रोह कानून समाप्त करने की मांग कर रहे। ऐसे लोगों को परास्त करना है। सपा-बसपा के लिए कहा कि जब उनकी सरकारें उत्तर प्रदेश में रहीं तो दर्जनों घोटाले हुए। प्रधानमंत्री बोले, अब तक दो चरणों में हुए चुनाव में भाजपा को अपार समर्थन मिलता देख विपक्षी ईवीएम और चुनाव आयोग को कोस रहे हैं। वे 50-फिफ्टी मैच खेलने आ आए थे मगर शुरुआती दो चरण में ही जनता ने उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। 2014 में आपने दिल्ली में पूर्ण बहुमत वाली मजबूत सरकार दी, जिसके परिणामस्वरूप देश की प्रगति बढ़ी। देश का यह माहौल सिर्फ मोदी ने नहीं बदला, इसे आपने बदला। आपने वह सोच बदल दी, जिसमें पहले कहा जाता था कि इस देश का कुछ नहीं हो सकता। किसी ने सोचा भी नहीं था कि पांच साल के अंदर हर घर में शौचालय बन जाएगा, गरीबों को गैस चूल्हा मिलना इतना आसान हो जाएगा। यह भी किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोई प्रधानमंत्री झाड़ पकड़ सकता है। मगर यह सब संभव हुआ, क्योंकि आपने पूर्ण बहुमत दे रखा था। इसी तरह उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जातिवाद, क्षेत्रवाद की सारी सीमाएं तोड़कर बहुमत की सरकार दी। यही परिवर्तन देश की ताकत बना है। पीएम ने कहा, आंवला और बरेली तो नाथ संतों की जमीन है। जाति-पात का अंतर दूर कर समानता का संदेश देने वाले नाथ संतों की अवधारणा पर हमने काम किया।

सूबे में रंगदारी का राज था, बरेली में मस्जिदों पर भी कब्जा था

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जम्मू के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग कर रहे। राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त करने की बात कह रहे। ऐसा हुआ तो भारत माता को गाली देने वालों को खुली छूट मिल जाएगी। ऐसे लोगों को परास्त करना जरूरी है। सपा-बसपा गठबंधन पर हमलावर होते हुए वह बोले, मुङो नकली पिछड़ा कहा। कोई बात नहीं, हम गरीब पिछड़ों को नामदारों की गालियां खाने की आदत हो गई। लेकिन उन्होंने तो सिर्फ अपना विकास किया। किसी गरीब, पिछड़े को आगे नहीं बढ़ने दिया। उनकी पार्टी में एक से सौ नंबर तक के नेताओं के नाम देखेंगे तो एक ही परिवार के दिखेंगे। कुर्सी पर कब्जा करने के लिए वे देश व समाज को बांट सकते हैं। इनसे सतर्क रहें। इनकी सरकारों में उद्योगों नहीं लगे, बल्कि घोटाले हुए। रंगदारी का राज था। समाजवादी सरकार में तो स्कूलों, अस्पतालों पर तक कब्जा हुआ। बरेली की मस्जिदें कब्जा ली गईं। भाजपा सरकार आने के बाद स्थिति सुधरी है। 

वोट बैंक के लिए बदनाम करने का घिनौना पाप

जब कांग्रेस की दिल्ली में सरकार थी तब आतंकवाद पर कैसे-कैसे खेल करती थी। पाकिस्तान के आतंकवादी हमले करते थे लेकिन कांग्रेस आतंकियों पर कार्रवाई के बजाय हिंदुओं पर आतंकी होने का ठप्पा लगाने में जुट जाती थी। हजारों वर्ष पुरानी हमारी संस्कृति, परंपरा पर दुनिया ने कभी अंगुली नहीं उठाई। मगर इन्होंने अपने वोट बैंक के लिए बदनाम करने का घिनौना पाप किया है। दुनिया में आतंकवाद को कोई भी किसी पंथ, मत व संप्रदाय से कोई नहीं जोड़ता। लेकिन, कांग्रेस व उसके साथियों ने हिंदू आतंकवाद के नाम पर टार्चर व शोषण का ऐसा जाल बुना कि दुनिया को हमारी संत परंपरा पर सवाल उठाने का मौका मिल गया।-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

chat bot
आपका साथी