बरेली के पास बिलपुर रेलवे स्टेशन पर 20 मिनट रोकी गई डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल ट्रेन, जानें क्या रही ट्रेन रोकने की वजह

Dibrugarh Rajdhani Special Train Stopped at Bilpur Railway Station नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 02506 डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल बरेली जंक्शन से दोपहर 3.44 पर रवाना हुई। ट्रेन को पहले टिसुआ और उसके बाद बिलपुर स्टेशन पर रोका गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:50 AM (IST)
बरेली के पास बिलपुर रेलवे स्टेशन पर 20 मिनट रोकी गई डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल ट्रेन, जानें क्या रही ट्रेन रोकने की वजह
ट्रैक मेंटिनेंस का कार्य होने के कारण ट्रेन को रोका गया।

बरेली, जेएनएन। Dibrugarh Rajdhani Special Train Stopped at Bilpur Railway Station : नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 02506 डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल बरेली जंक्शन से दोपहर 3.44 पर रवाना हुई। ट्रेन को पहले टिसुआ और उसके बाद बिलपुर स्टेशन पर रोका गया। बताया गया कि ट्रैक मेंटिनेंस का कार्य होने के कारण ट्रेन को रोका गया। बहगुल नदी के पुल पर रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर होने की मिली जानकारी के बाद कई ट्रेनों को कासन देकर गुजारा गया। वहीं पटरी का टुकड़ा बदलने के बाद आवागमन सुचारू हो गया।

फतेहगंज पूर्वी के बहगुल नदी पुल पर डाउन लाइन में रेलवे ट्रैक फ्रैक्टर कई दिनों पहले हुआ था। जहां क्लैंप लगाकर ट्रेनों को कासन देकर गुजारा जा रहा था। इधर नदी का बहाव तेज होने के चलते मरम्मत कार्य नहीं हो पा रहा था। रविवार को ट्रैक की स्थिति नाजुक देख मुरादाबाद रेल मंडल से काशन लिया गया था। जिस समय कासन मिला उसी दौरान बरेली जंक्शन से लखनऊ की ओर राजधानी एक्सप्रेस निकल रही थी। कार्य के चलते ट्रेन को पहले टिसुआ और उसके बाद बिलपुर में रोककर चलाया गया। वहीं दोपहर में ब्लाक होने के चलते अवध असम, सियालदाह समेत मालगाड़ियों को पीछे के स्टेशनों पर रोका गया। ब्लाक के चलते राजधानी कुल 20 मिनट देरी से रवाना हुई। स्टेशन अधीक्षक बिलपुर मो. हनीफ ने बताया कि रेलवे ट्रैक मेंटिनेंस के चलते राजधानी को बिलपुर में रोका गया था।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. कोच पोजिशन इंडेक्स के सहारे न रहें : मुरादाबाद की ओर (अप लाइन) जाने वाले यात्री अगर सफर से पहले बरेली जंक्शन के कोच पोजिशन इंडेक्स के सहारे न रहें। दरअसल मुरादाबाद रेल मंडल की ओर से मुरादाबाद अप लाइन की अधिकांश कोच पोजिशन पूछताछ विभाग को नहीं मिल पाती है। जिसके चलते कई बार तो इंडेक्स में उसे भरा नहीं जाता है, तो वहीं कई बार लिखा कुछ और कोच कहीं और मिल रहा है। लखनऊ से मुरादाबाद की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों का ठहराव जंक्शन पर महज दो मिनट का है। इससे कई बार यात्रियों की ट्रेन छूट रही है तो वहीं लोगों को मजबूरन पहले दूसरे कोच से होते हुए अपने कोच में पहुंचना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक मुरादाबाद मंडल को पत्र लिख इस समस्या का निराकरण कराए जाने को कहा है। जिससे यात्रियों को सहुलियत मिल सके।

chat bot
आपका साथी