स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में लगेगी कुतुबखाना पुल की डिजाइन पर मुहर

स्मार्ट सिटी कंपनी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में कुतुबखाना पर प्रस्तावित फ्लाईओवर की डिजाइन पर मुहर लगेगी। इसके साथ ही इसके रिवाइज बजट को भी बोर्ड अपनी मंजूरी देगा। कई अन्य प्रोजेक्ट पर भी बैठक में मंथन किया जाएगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:00 AM (IST)
स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में लगेगी कुतुबखाना पुल की डिजाइन पर मुहर
बैठक का एजेंडा तैयार कर लिया गया है, जिसमें कुतुबखाना ओवरब्रिज का प्रस्ताव भी शामिल है।

बरेली, जेएनएन। स्मार्ट सिटी कंपनी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में कुतुबखाना पर प्रस्तावित फ्लाईओवर की डिजाइन पर मुहर लगेगी। इसके साथ ही इसके रिवाइज बजट को भी बोर्ड अपनी मंजूरी देगा। कई अन्य प्रोजेक्ट पर भी बैठक में मंथन किया जाएगा।

कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में बरेली स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मीटिंग 18 जनवरी को होने जा रही है। बैठक का एजेंडा तैयार कर लिया गया है, जिसमें कुतुबखाना ओवरब्रिज का प्रस्ताव भी शामिल है। योजना के तहत करीब 99 करोड़ रुपये पहले ही मंजूर किए जा चुके हैं। सेतु निगम ने सर्वे के बाद 119 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनाया है। वही, जलकल ने पानी व सीवर की लाइन शिफ्ट करने के लिए ढाई करोड़ रुपये का एस्टीमेट रखा है। बिजली विभाग को भी लाइनें शिफ्ट करने का एस्टीमेट देना है। सभी का एस्टीमेट जोड़कर रिवाइज प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इस पर 18 जनवरी को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में फाइनल बजट की मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही बैठक में पुल के आकार पर भी मंथन होगा। पुल वाई शेप में बनेगा या नहीं यह तय किया जाएगा। इसके अलावा बैठक के एजेंडे में हैंडीक्राफ्ट सेंटर, अर्बन हॉट समेत विकास के अन्य कई प्रोजेक्ट रखे जाएंगे। शहर में बनने वाली आठ स्मार्ट सड़कों की रूपरेखा तैयार की जाएगी। बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ अभिषेक आनंद ने बताया कि 18 जनवरी को स्मार्ट सिटी की बैठक होनी है। इसमें कुतुबखाना फ्लाईओवर समेत अन्य प्रोजेक्ट रखे जाएंगे।जिन्हें बोर्ड अपनी मंजूरी देगा। 

chat bot
आपका साथी