डिप्टी CM ने चाचा भतीजे सहित बुआ पर साधा निशाना, बोले- DHFL में नहीं डूबने देंगे जनता का पैसा Bareilly News

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव से चाहें चाचा शिवपाल मिलें या बुआ मायावती जनता उन तीनों को नकार चुकी है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 10:57 AM (IST)
डिप्टी CM ने चाचा भतीजे सहित बुआ पर साधा निशाना, बोले- DHFL में नहीं डूबने देंगे जनता का पैसा Bareilly News
डिप्टी CM ने चाचा भतीजे सहित बुआ पर साधा निशाना, बोले- DHFL में नहीं डूबने देंगे जनता का पैसा Bareilly News

जेएनएन, बरेली : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव से चाहें चाचा शिवपाल मिलें या बुआ मायावती, जनता उन तीनों को नकार चुकी है। उनके साथ कांग्रेस भी आ जाए तो प्रदेश की जनता पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए उपमुख्यमंत्री ने ये बातें तब कहीं जब उनसे पूछा गया कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव का रुख सपा को लेकर नरम दिख रहा है।

इससे पहले उन्होंने बदायूं में कहा कि अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वह अपने कार्यकाल और उसमें हुए विकास कार्यो को देखें, उसके बाद टिप्पणी करें। डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव के सड़कों में गड्ढे और भ्रष्टाचार संबंधी ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन्होंने गड्ढों वाली टूटी सडकें दी थीं, वह गड्ढों की बात कर रहे हैं।

सफर कर बोले, बचेंगे नहीं जिम्मेदार अफसर 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का सामना गुरुवार को शहर की गड्ढायुक्त सड़कों से हुआ। हिचकोले खाते सड़कों से जब वह गुजरे तो बदहाली का एहसास हुआ। इस पर तुरंत उन्होंने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी दी। बोले, जनता को परेशानी में डालने के जिम्मेदार अफसर नहीं बचेंगे। डिप्टी सीएम ने अफसरों को जल्द से जल्द गड्ढे भरने का आदेश दिया। वहीं शहर के तीनों फ्लाईओवर की धीमी गति से हो रहे निर्माण कार्य पर ‘दैनिक जागरण’ के अभियान को भी गंभीरता से लिया। मामले में डीएम और प्रमुख सचिव से रिपोर्ट तलब करने की बात कही।

एनओसी के चलते नही रुकने चाहिए काम 

उन्होंने कहा कि एनओसी के चलते काम न रुके। इसके लिए जल्द बैठक कर समाधान निकाला जाएगा। सेना की जमीन को लेकर एनओसी को भी जल्द से जल्द दिलाने के लिए अफसरों को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब दो दर्जन इस तरह के मामले सामने आए हैं। समाधान का प्रयास हो रहा है।

जिस रास्ते से गुजरे वहीं हुआ गड्ढ़ों से सामना

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बदायूं से गुरुवार की शाम करीब आठ बजे रामगंगा हॉस्पिटल पहुंचे। यहां से उनका काफिला गायत्रीपुरी, वीर सावरकर नगर 100 फिटा रोड के लिए निकला। इस बीच चौपला फ्लाईओवर, चौपला चौराहा, श्यामतगंज फ्लाईओवर, स्पोर्ट्स स्टेडियम के पास सड़कों के गड्ढो से उन्हें झटके लगे।

पीलीभीत बाईपास स्थित कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम से वापसी में सेटेलाइट चौराहे के पास भी डिप्टी सीएम का सामना गड्ढों से हुआ। सर्किट हाउस पहुंचने पर मीडिया से मुखातिब होने के दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारियों को गड्ढे भरने के आदेश दिए हैं। लापरवाही हुई तो संबंधित अफसर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

NHAI के काम फंसाने वाली कंपनी पर कार्रवाई 

बरेली से सीतापुर तक नेशनल हाईवे पर बन रहे फोर लेन का निमार्ण कार्य रोकर भागने वाली कंपनी को हमेशा के लिए प्रदेश सरकार ने टर्मिनेट कर दिया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि कांट्रैक्टर ने गड़बड़ी की थी। अब वह सरकार के किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि नए सिरे से टेंडर की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

बोले , DHFL में नहीं डूबने देंगे जनता का पैसा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में डीएचएफएल घोटाले को लेकर सपा और बसपा पर निशाना साधा। कहा कि जितने घोटाले और भ्रष्टाचार खुल रहे हैं, सब इन्हीं की देन हैं। आश्वस्त करते हुए कहा कि डीएचएफएल में जनता का पैसा सरकार डूबने नहीं देगी।

शिवपाल व अखिलेश सहित सभी पर निशाना 

डिप्टी सीएम ने शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच सुधरते रिश्ते पर भी निशाना साधा। कहा कि चाचा-भतीजा, बुआ-बबु़आ और राहुल गांधी सब मिलकर देख चुके। ये फिर एक होकर भी भाजपा के विकास रथ को नहीं रोक सकते। डिप्टी सीएम ने कहा कि इनके पास सिवाय प्रधानमंत्री मोदी के विकास रथ को रोकने की कोशिश के कोई लक्ष्य नहीं रह गया। जनता गठबंधन को नकार चुकी है।

राम मंदिर के लिए मुस्लिमों के प्रयास सराहनीय 

डिप्टी सीएम ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। कहा कि 130 करोड़ देशवासी इसी फैसले का इंतजार कर रहे थे। बड़ी संख्या में मुसलमानों ने इसके लिए प्रयास किया।

मंदी के बावजूद तेजी से बढ़ रहे रोजगार के अवसर 

डिप्टी सीएम ने कहा कि दुनिया के अंदर मंदी का दौर चल रहा है। कई देश प्रभावित हैं लेकिन पीएम मोदी की नीतियों के चलते भारत मजबूती से मंदी का सामना कर रहा है। इसका असर आम लोगों तक नहीं पहुंच रहा। रोजगार के अवसर सृजित हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी