Deputy CM Keshav Prasad Visit : बरेली में वीआइपी ड्यूटी से बिगड़े जिला अस्पताल के हालात, ओपीडी में खाली मिली डाक्टराें की कुर्सी, मरीज हुए परेशान

Deputy CM Keshav Prasad Visit News कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक थम चुकी है। ऐसे में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में भी काफी राहत दे दी है। दस दिन पहले जिला अस्पताल में वाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) भी खोल दी गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:50 PM (IST)
Deputy CM Keshav Prasad Visit : बरेली में वीआइपी ड्यूटी से बिगड़े जिला अस्पताल के हालात, ओपीडी में खाली मिली डाक्टराें की कुर्सी, मरीज हुए परेशान
Deputy CM Keshav Prasad Visit : बरेली में वीआइपी ड्यूटी से बिगड़े जिला अस्पताल के हालात

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक थम चुकी है। ऐसे में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में भी काफी राहत दे दी है। दस दिन पहले जिला अस्पताल में वाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) भी खोल दी गई है। इसके बाद से ओपीडी लगातार बढ़ रही है। बुधवार को 780 मरीज अपना इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। लेकिन उपचार की जगह मरीजों की परेशानी बढ़ गई। दरअसल, इमरजेंसी मेडिकल अफसर डा.रंजन को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे में वीआइपी ड्यूटी पर लगाया गया था। वहीं, जनरल फिजीशियन डा.अशोक अग्रवाल कुर्सी पर नहीं थे। जबकि ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज इन्हीं परेशानी के मद्देनजर आते हैं।

अधिकारियों तक पहुंचा मरीज और स्टाफ के बीच बहस का वीडियो 

डॉक्टरों के सीट पर न बैठे होने की वजह से बुधवार को मरीज और तीमारदारों के बीच कई बार कहासुनी भी हुई। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल होते हुए जिला अस्पताल के अपर निदेशक एवं प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक तक भी पहुंच गया। हालांकि मामले में कोई शिकायत एडीएसआइसी या अन्य किसी अधिकारी के पास नहीं पहुंची।

स्टैंड पर रेट को लेकर हुई बहसबाजी 

उधर, जिला अस्पताल में मोटरसाइकिल के स्टैंड पर रेट को लेकर भी तीमारदार और स्टैंड ठेकाकर्मी के बीच कहासुनी हो गई। दरअसल, तीमारदार का आरोप है कि स्टैंड पर बाइक खड़ी करने के एवज में उससे दस रुपये मांगे गए। जबकि स्टैंड के रेट कम हैं। रेटलिस्ट को स्टैंड के कर्मचारियों ने छिपा रखा है।

कोरोना कर्फ्यू में रियायत के बाद ओपीडी की स्थिति 

कोरोना कर्फ्यू में रियायत मिलने के बाद जिला अस्पताल की ओपीडी बढ़ी है। पहले दिन यानी सात जून को यहां 668 मरीज जिला अस्पताल पहुंचे थे। वहीं, 14 जून यानी सोमवार को 989 मरीज पहुंचे। बुधवार को भी 780 मरीज उपचार के लिए ओपीडी पहुंचे।

07 जून : 668

08 जून : 610

09 जून : 653

10 जून : 638

11 जून : 690

14 जून : 989

15 जून : 764

16 जून : 780

जिला अस्पताल की ओपीडी लगातार बढ़ रही है। डाक्टर समय से ओपीडी में पहुंच रहे हैं या नहीं, इसके लिए समय-समय पर राउंड भी लिया जाता है। जनरल फिजीशियन की समस्या रही है, इसे भी दुरुस्त करा दिया गया है। - डा.सुबोध शर्मा, अपर निदेशक एवं प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल 

chat bot
आपका साथी