बरेली में डेंगू के तीन और मलेरिया के चार नए मरीज मिले, जानें जिले में कितने हो गए डेंगू के मरीज

Dengue Malaria in Bareilly जिले में डेंगू और मलेरिया के केस की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को भी जानलेवा डेंगू से ग्रसित तीन मरीज मिले हैं। शहर के नवादा शेखान निवासी अनिल के 11 वर्षीय बेटे आलोक को बीते पांच दिनों से तेज बुखार आ रहा था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:08 AM (IST)
बरेली में डेंगू के तीन और मलेरिया के चार नए मरीज मिले, जानें जिले में कितने हो गए डेंगू के मरीज
जिले में डेंगू के अब तक मिले 48 मामले, मलेरिया के कुल 2077 केस

बरेली, जेएनएन। Dengue Malaria in Bareilly : जिले में डेंगू और मलेरिया के केस की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को भी जानलेवा डेंगू से ग्रसित तीन मरीज मिले हैं। वहीं कार्ड टेस्ट में तीन संदिग्ध केस भी सामने आए हैं।शहर के नवादा शेखान निवासी अनिल कुमार के 11 वर्षीय बेटे आलोक को बीते पांच दिनों से तेज बुखार आ रहा था। मंगलवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो परिजनों ने आलोक को जिला अस्पताल में बने बच्चा वार्ड में भर्ती कराया।

जहां जांच में उसमें डेंगू की पुष्टि हुई है। हालांकि अभी आलोक की हालत स्थिर बनी हुई है। इस तरह अब जिले भर में अब तक 48 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं पिछले दिनों की तुलना में मलेरिया के मरीजों की संख्या कम हुई है। महज तीन मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। ये तीनों केस मलेरिया वाइवैक्स के हैं। खतरनाक फैल्सीपेरम का कोई केस मंगलवार को सामने नहीं आया। इस संबंध में सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने बताया कि डेंगू और मलेरिया की जांचे बढ़ाने के लिए टीमों को निर्देशित किया गया है। वहीं लोगों से अपील है कि बचाव करते रहें।

सिद्धार्थ नगर में किया गया एंटी लार्वा दवा का छिड़काव : जलभराव की भीषण समस्या से जूझ रहे सिद्धार्थ नगर के बाशिंदों को मंगलवार को कुछ राहत मिली। जागरण में मुहल्ले की बदहाल तस्वीर दिखाने के बाद नगर निगम की टीम ने वहां एंटी लार्वा दवा का छिड़काव और फागिंग कराई। बुधवार को पानी निकालने की व्यवस्था भी कराई जाएगी। जागरण आपके द्वार अभियान के तहत रविवार को टीम ने शहर के वार्ड 46 गांधीपुरम का जायजा लिया था। वहां लोगों की समस्याओं को दिखाया था। पूरे वार्ड में पानी निकासी, गंदगी, अधूरे निर्माण, कच्चे रास्ते, टूटे नाले समेत अन्य समस्याएं पाई गई।

सिद्धार्थ नगर में रामलीला गौटिया का पानी आने के कारण खाली प्लाट में पानी भर रहा था। जलभराव में भीषण गंदगी के कारण मच्छर और दुर्गंध उठ रही थी। स्थानीय लोगों ने बताया था कि वहां तमाम लोग पानी में गिर रहे हैं। समस्या की शिकायत किए जाने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा था। इस जनसमस्या को जागरण ने प्रमुखता से उठाया। तभी नगर निगम के अधिकारी सक्रिय हुए। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अशोक कुमार ने मंगलवार को वहां पहले एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया। इसके बाद फागिंग भी कराई। जलकल महाप्रबंधक आरके यादव ने बताया कि बुधवार को टीम सिद्धार्थ नगर भेजी जाएगी। वहां मोटर लगाकर पानी को निकाला जाएगा।

chat bot
आपका साथी