Dengue And Malaria in Bareilly : बरेली में बढ़ रहे डेंगू और मलेरिया के केस, डेंगू के छह व मलेरिया के मिले 34 नए केस

Dengue And Malaria in Bareilly मलेरिया के साथ ही अब डेंगू वायरस भी तेजी से पांव पसार रहा है। मंगलवार को जहां तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई थी वहीं बुधवार को जिले में छह मरीज डेंगू वायरस से ग्रसित मिले हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:54 PM (IST)
Dengue And Malaria in Bareilly : बरेली में बढ़ रहे डेंगू और मलेरिया के केस, डेंगू के छह व मलेरिया के मिले 34 नए केस
Dengue And Malaria in Bareilly : बरेली में बढ़ रहे डेंगू और मलेरिया के केस,

बरेली, जेएनएन। Dengue And Malaria in Bareilly : : मलेरिया के साथ ही अब डेंगू वायरस भी तेजी से पांव पसार रहा है। मंगलवार को जहां तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई थी, वहीं बुधवार को जिले में छह मरीज डेंगू वायरस से ग्रसित मिले हैं। अब तक जिले भर में डेंगू के 11 मरीज मिल चुके हैं। वहीं, बुधवार को मलेरिया के 34 नए मरीज मिले। अब तक जिले में मलेरिया से ग्रसित कुल 1742 मरीज मिल चुके है।

स्वास्थ्य महकमे से मिले डेटा के अनुसार बुधवार को जिन छह मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है उनमें भोजीपुरा के बैकुंठापुर निवासी 38 वर्षीय सुशील कुमार, बहेड़ी के गांव ट्यूलिया निवासी 50 वर्षीय शाहजहां, शहर के सिविल लाइंस रोड निवासी 46 वर्षीय रितु बाजपेई, भोजीपुरा निवासी 18 वर्षीय फतेह खान, आंवला निवासी 59 वर्षीय शमीम बानो और सुभाष नगर निवासी 50 वर्षीय दिनेश चंद्रा शामिल हैं। इन सभी मरीजों के सैंपल जांच के लिए एसआरएमएस मेडिकल कालेज भेजे गए थे।

जांच को भेजे संदिग्ध डेंगू के 46 सैंपल

स्वास्थ्य विभाग जिले भर में डोर टू डोर सर्वे कर मलेरिया और डेंगू के लक्षण मिलने वाले मरीजों की जांच करा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को डेंगू के संदिग्ध 46 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं मलेरिया के 34 नए मरीजों में छह मरीज जानलेवा फैल्सीपेरम और 28 मरीजों में प्लाज्मोडियम वाइवेक्स की पुष्टि हुई है।

 मलेरिया, डेंगू से लोगों को बचाव हो सके इसके लिए लगातार टीमों को आदेश दिया रहा है। अब डेंगू के केसों में भी इजाफा हो रहा है। इसलिए लोगों से अपील है कि बचाव की गाइडलाइन का पालन करें।

डा.बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी