तस्कर की तलाश में फिर बरेली आई दिल्ली एनसीबी की टीम ने पुलिस पर नहीं जताया भरोसा, गोपनीय रखा नाम और मिशन

Delhi NCB Raid in Bareilly तीन दिन में दूसरी बार शुक्रवार को दिल्ली एनसीबी की टीम बिशारतगंज में वांछित तस्कर सरगना की तलाश को पहुंची। दिल्ली एनसीबी की टीम छापेमारी में जुटी ही हुई थी कि इसी बीच फर्रुखाबाद पुलिस भी तस्कर सरगना के तलाश में पहुंच गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:54 AM (IST)
तस्कर की तलाश में फिर बरेली आई दिल्ली एनसीबी की टीम ने पुलिस पर नहीं जताया भरोसा, गोपनीय रखा नाम और मिशन
तस्कर की तलाश में दिल्ली एनसीबी की टीम ने फिर मारा छापा

बरेली, जेएनएन। Delhi NCB Raid in Bareilly : तीन दिन में दूसरी बार शुक्रवार को दिल्ली एनसीबी की टीम बिशारतगंज में वांछित तस्कर सरगना की तलाश को पहुंची। दिल्ली एनसीबी की टीम छापेमारी में जुटी ही हुई थी कि इसी बीच फर्रुखाबाद पुलिस भी तस्कर सरगना के तलाश में पहुंच गई। बताया कि 13 किलो अफीम के साथ दो तस्कर फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र में गिरफ्तार किये गए थे। दोनों ने बिशारतगंज के पस्तौर निवासी युवक को सरगना बताया। बरहाल, टीम के हत्थे तस्कर नहीं चढ़े।

फर्रुखाबाद कोतवाली से आई टीम के मुताबिक, 23 मार्च को रम्पुरा व उत्तराखंड के लालकुंआ निवासी दो तस्कर गिरफ्तार किये गए थे। दोनों के पास से 13 किलो अफीम बरामद हुई थी। पूछताछ में दोनों ने कबूला था कि बिशारतगंज के पस्तौर निवासी भगवान दास पुत्र लालू राजपूत से दोनों अफीम लाते हैं। उसी के जरिए अफीम दिल्ली, फर्रुखाबाद के साथ-साथ उत्तराखंड तक खपाते थे। तय डील के मुताबिक ही 13 किलो अफीम भगवान दास से लेकर दोनों फर्रुखाबाद में खपाने के लिए ले जा रहे थे। फर्रुखाबाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

वांछित चल रहे भगवान दास की तलाश शुरू की, उसका फोन सर्विलांस पर लगा। पता चला कि दोनों के पकड़े जाने के बाद से उसने अपना फोन नंबर बंद कर दिया। शुक्रवार को टीम को सूचना मिली कि भगवानदास बरेली स्थित अपने आवास पर है। इसी के बाद टीम पस्तौर गांव पहुंची लेकिन, तस्कर के घर कोई नहीं मिला। इधर, दिल्ली एनसीबी की टीम एक और स्मैक तस्कर की तलाश में पहुंची। थाना पुलिस से दिल्ली एनसीबी की टीम ने नाम साझा नहीं किया। आपरेशन भी गुप्त रखा।

13 को कासिम अली की तलाश में पहुंची थी एनसीबी

13 अक्टूबर को दिल्ली एनसीबी आंवला के ऊंचा कटरा निवासी नुसरत को लेकर कासिम अली की तलाश में पहुंची थी। दिल्ली में स्मैक की खेप के साथ पकड़ा गया तस्कर नुसरत ने बताया था कि वह कासिम अली से माल लाता था लेकिन, कासिम एनसीबी के हत्थे नहीं चढ़ा था। बता दें कि नुसरत की तस्करी की कमाई से करोड़ों रुपयों की प्रापर्टी सामने आ चुकी है।

राज्यों की पुलिस की बढ़ी आमद तो हरकत में आई बिशारतगंज पुलिस

गैर राज्यों व जिलों की पुलिस की तस्करों की तलाश में बिशारतगंज में आमद बढ़ी तो पुलिस सक्रिय हुई। बिशारतगंज इंस्पेक्टर विजय कुमार के मुताबिक, तस्करी के काम में लिप्त लोगों की कुंडली तैयार की जा रही है। इसके साथ ही गैर राज्य व जिलों की पुलिस जिन तस्करों की तलाश में पहुंची रही है उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। जेल में बंद व जमानत पर बाहर आए तस्करों की अलग से सूची तैयार की जा रही है।

एक और बरातघर, मार्केट और काम्प्लेक्स पर चलेगा बुलडोजर 

तस्करी की रकम से बनाए गई अवैध इमारतों के गिराने का काम एक बार फिर जोर पकड़ेगा। नन्हें लंगड़ा, रेहाना-उस्मान, रिफाकत, नवी हसन, शहीद खां उर्फ छोटे एवं इस्लाम की मार्केट, घर, बरातघर गिराने के बाद एक और बरातघर, मार्केट व काम्प्लेक्स गिराने की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। अवैध इमारतों के गिराने के लिए चल रहे चिह्नांकन कार्य के तहत तीन और इमारतों को ढहाने के लिए कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। बस नोटिस चस्पा होने की देरी है। इसमें पढेरा का तस्कर शहीद खां उर्फ छोटे व फतेहगंज पश्चिमी के तस्करों के कुनबे के निर्माण शामिल हैं।

एनसीबी व फर्रुखाबाद पुलिस तस्कर की तलाश में बिशारतगंज पहुंची थी। तस्करों के खिलाफ बरेली पुलिस भी लगातार कार्रवाई कर रही है। सामने आ रहे नामों की जांच भी कराई जा रही है। - राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी