बरेली में बुखार से पीड़ित चार माह की बच्ची की मौत, झाेलाछाप से कराते रहे इलाज

Fever in Bareilly बुखार से पीड़ित चार माह की बच्ची की मौत हो गई। घरवाले पहले झोलाछाप से इलाज कराते रहे। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया गया था। अनिल की बच्ची राधिका को पिछले दस दिनों से लगातार बुखार आ रहा था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:59 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:59 PM (IST)
बरेली में बुखार से पीड़ित चार माह की बच्ची की मौत, झाेलाछाप से कराते रहे इलाज
बरेली में बुखार से पीड़ित चार माह की बच्ची की मौत, झाेलाछाप से कराते रहे इलाज

बरेली, जेएनएन। Fever in Bareilly : जिले में बुखार से पीड़ित चार माह की बच्ची की मौत हो गई। घरवाले पहले झोलाछाप से इलाज कराते रहे। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया गया था।

फतेहगंज पूर्वी निवासी अनिल की चार माह की बच्ची राधिका को पिछले दस दिनों से लगातार बुखार आ रहा था। घरवाले गांव के ही झोलाछाप से दवा लेते रहे। 15 अक्टूबर को जब बच्ची की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो घरवालों ने उसे 15 अक्टूबर को जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया। डाक्टर ने जांच में बच्ची को लंबे समय से बुखार और निमोनिया होना पाया। 16 अक्टूबर काे करीब तीन बजे बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

ओपीडी में बुखार के मरीज अधिक

जिला अस्पताल में ओपीडी में सोमवार को 1246 मरीज पहुंचे जिसमें 400 मरीज बुखार से ग्रसित मिले। वहीं बच्चा वार्ड की ओपीडी में सोमवार को कुल 80 बच्चे पहुंचे जिसमें 30 बच्चे में बुखार पाया गया। बच्चा वर्ड में भर्ती 17 मरीजों में से 12 बच्चे बुखार से ग्रसित हैं।

जिले में वायरल बुखार का अधिक प्रकोप चल रहा है। लोग बुखार होने पर आसपास के झोलाछाप से दवा ले लेते हैं। हालत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल आते हैं। राधिका नाम की बच्ची को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉ. सुबोध शर्मा, अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक, जिला अस्पताल

chat bot
आपका साथी