जेएनयू में हुए, बरेली में भी कराओ चुनाव

जेएनयू में हुए छात्रसंघ चुनावों ने एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं की उत्सुकता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 02:28 AM (IST)
जेएनयू में हुए, बरेली में भी कराओ चुनाव
जेएनयू में हुए, बरेली में भी कराओ चुनाव

जागरण संवाददाता, बरेली : दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू में हुए छात्रसंघ चुनावों ने एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं की उत्सुकता बढ़ा दी है। मंगलवार को छात्रनेताओं ने विवि के छात्र कल्याण परिषद (डीएसडब्ल्यू) प्रोफेसर एके जेटली को चुनाव का मांग पत्र सौंपा। लिखा कि अगर चुनाव नहीं कराए गए तो आंदोलन होगा। वहीं, डीएसडब्ल्यू ने साफ कह दिया कि चुनाव नहीं होंगे। राज्यपाल-कुलाधिपतिके लिखित आदेश पर ही फैसला लिया जाएगा।

पिछले दिनों हुई डीएसडब्ल्यू बोर्ड की बैठक में तय हुआ था कि निर्धारित समयसीमा खत्म हो गई लिहाजा अब चुनाव कराना संभव नहीं है। इसी के जवाब में मंगलवार को छात्रनेता गजेंद्र सिंह पटेल, सोनू चतुर्वेदी, हर्षित सिंह का पत्र डीएसडब्लयू के पास पहुंचा। कहा कि वे अगस्त से चुनाव की मांग उठा रहे हैं। प्रदेश के अन्य राज्य विश्वविद्यालयों में चुनाव कराए जा रहे हैं, पर रुविवि में तिथि समाप्त होने का हवाला दिया जा रहा है। छात्रनेताओं ने कहा कि इंजीनिय¨रग विभाग में आठ अगस्त तक प्रवेश हुए हैं। ऐसे में लिंगदोह समिति की सिफारिशों के मुताबिक चुनाव के लिए पर्याप्त मौका है।

वहीं, डीएसडब्लयू ने कहा कि छात्रनेता पहले बोर्ड की ओर से चुनाव कराने के लिए मांगे गए पत्र का जवाब दें। जिसमें कहा गया था कि चुनाव कौन कराना चाहता है, वह अपना दावा पेश करें। इसके बाद ही छात्र नेताओं के इस पत्र का भी जवाब दिया जाएगा।

---

छात्र नेताओं का पत्र मिला है। इसका जवाब दिया जाएगा। हालांकि चुनाव तभी होंगे जब कुलाधिपति का लिखित आदेश मिलेगा।

- प्रोफेसर एके जेटली, डीएसडब्ल्यू रुविवि

chat bot
आपका साथी