बरेली में जर्जर भवनों के गिरने का बना खतरा, नगर निगम ने जारी किया नोटिस, जानें शहर में ऐसे कितने भवन हैं

Danger of collapse of dilapidated buildings मानसून ने दस्तक दे दी है। लगातार हो रही बारिश से शहर में जर्जर भवनों के गिरने का खतरा बढ़ गया है। नगर निगम ने सक्रियता दिखाते हुए समय पर जर्जर भवनों में रहने वाले लोगों को खाली करने का नोटिस दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:22 PM (IST)
बरेली में जर्जर भवनों के गिरने का बना खतरा, नगर निगम ने जारी किया नोटिस, जानें शहर में ऐसे कितने भवन हैं
नगर निगम ने शहर में चिह्नित किए हैं 173 गिरताऊ जर्जर भवन, तमाम भवनों में चल रहा विवाद।

बरेली, जेएनएन। Danger of collapse of dilapidated buildings : मानसून ने दस्तक दे दी है। लगातार हो रही बारिश से शहर में जर्जर भवनों के गिरने का खतरा बढ़ गया है। नगर निगम के अधिकारियों ने सक्रियता दिखाते हुए समय पर जर्जर भवनों में रहने वाले लोगों को खाली करने का नोटिस दिया है।अपने आप जर्जर भवन खाली नहीं करने वालों को निगम जबरन वहां से हटाएगा।

शहर में तमाम ऐसे आवासीय व गैर आवासीय भवन हैं जो वर्षों पुराने होने के कारण काफी जर्जर हो गए हैं। बरसात के दिनों में उनके गिरने का खतरा सबसे अधिक रहता है। नगर निगम की निर्माण विभाग की टीम ने शहर में 173 जर्जर भवनों को चिह्नित किया है। यह भवन पुराने और जर्जर हो चुके हैं। बावजूद इसके इन भवनों में लोग रह रहे हैं। बताते हैं कि कई जगह गिरताऊ भवनों में संपत्ति विवाद के कारण लोग कब्जा नहीं छोड़ना चाहते हैं।

नगर निगम पहले भी इन लोगों को नोटिस दे चुका है। एक बार फिर उन्हें नोटिस दिया गया है। मुख्य अभियंता बीके सिंह ने बताया कि शहर में करीब 173 जर्जर भवन चिह्नित हैं। इन भवनों में आज भी लोग रह रहे हैं। बरसात में इन भवनों के गिरने का डर बना रहता है। इसलिए वहां रहने वालों से भवनों को खाली करने के लिए कहा गया है। अगर नोटिस के बावजूद वह भवन खाली नहीं करते हैं तो उन्हें जबरन जर्जर भवन से हटाया जाएगा।

बरेली रेलवे स्टेशन के गोदाम में भरा बारिश का पानी : शुक्रवार देर रात से शुरू हुई बरसात रूक-रूककर शनिवार को पूरे दिन होती रही। कभी तेज तो कभी धीमी हुई बारिश ने एक बार फिर से उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के जंक्शन की पोल खोल दी है। बारिश से जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया के साथ ही मालगोदाम यार्ड पर पानी भरा रहा। जिसके चलते लोडिंग के लिए आने वाले वाहनों को जलभराव से होकर निकलना पड़ा।

वहीं गोदाम में रखा माल भी भीगने का खतरा बना रहा। सबसे ज्यादा जलभराव सुभाष नगर रेलवे अंडरपास के पास रहा। यहां जलभराव के चलते वाहन स्वामियों को चौपुला से होकर निकलना पड़ा। वहीं माल यार्ड के पास हुए जलभराव को देर शाम निकाले जाने का प्रयास किया गया। वहीं प्लेटफार्म नंबर एक के पास शनिवार को रेलवे ट्रैक के पास हल्का पानी भरा।

chat bot
आपका साथी