दैनिक जागरण की पहल से बिक्री बढ़ी तो कुंभकार बोले- इस बार हमारी भी दीपावली हो जाएगी रोशन

Diwali 2021 कुंभकारों की दीवाली को रोशन करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से चल रहे माटी के शिल्पकार अभियान में कुंभकारों के सपने पूरे होने लगे हैं। कुंभकारों की मेहनत अब जागरण की पहल के बाद रंग लाने लगी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 04:41 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 04:41 PM (IST)
दैनिक जागरण की पहल से बिक्री बढ़ी तो कुंभकार बोले- इस बार हमारी भी दीपावली हो जाएगी रोशन
दीये खरीदने के बाद कुंभकारों के चेहरे पर जो खुशी झलकी उससे हमारी दीपावली और ज्यादा रोशन हो जाएगी।

बरेली, जेएनएन। Diwali 2021 : कुंभकारों की दीवाली को रोशन करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से चल रहे माटी के शिल्पकार अभियान में कुंभकारों के सपने पूरे होने लगे हैं। जिस उम्मीद से कुंभकार महीनों पहले से मिट्टी की मूर्तियां और दीये बनाने के लिए जुटे थे उनकी मेहनत अब जागरण की पहल के बाद रंग लाने लगी है। रविवार को शहर के महिला संगठनों ने इस पहल के साथ जुड़कर जरूरतमंदों की दीपावली को रोशन करने के लिए कदम बढ़ाया और दीयों के साथ ही मूर्तियों की भी खरीदारी की। दीयों के साथ ही मूर्तियों की भी खरीदारी करके इनरव्हील क्लब आफ बरेली साउथ की सदस्याओं ने कुंभकारों में उनकी दीपावली को रोशन करने की उम्मीद जगा दी।

जागरण की पहल के साथ जुड़कर उन्होंने नरकुल्ला गंज से दीयों के अलावा मूर्तियों की भी खरीदारी की। क्लब की सदस्य शमा गुप्ता ने बताया कि उन्होंने दीये बेच रहीं गीता देवी से कहा कि अगर दीपावली पर उनके सारे दीये न बिके तो परेशान न होना उन्हें भी खरीद लेंगे बस आपका त्योहार फीका न पड़े। इस दौरान उनके साथ शिप्रा अग्रवाल, नरेंद्र कौर, अर्चना खंडेलवाल व पूर्णिमा खंडेलवाल ने भी खरीदारी की।इनकी खुशी से यह दीवाली और रोशन हो जाएगी। शशि वेलफेयर सोसाइटी की संस्थापिका राशि पाराशरी ने अपने सदस्यों के साथ शील चौराहा पर दीयों की खरीदारी की। कहा कि दीये खरीदने के बाद कुंभकारों के चेहरे पर जो खुशी झलकी उससे हमारी दीपावली और ज्यादा रोशन हो जाएगी। इस दौरान प्रियंका कपूर, अनुपम दुबे, शिखा, रेनू, प्रिंसी, अनीता शर्मा, नेहा व रोशनी शामिल रहीं।

आप भी आइए और रोशन कीजिए इनकी दीवालीः रोबिन हुड आर्मी की वालिंटियर बंदिता शर्मा ने अपने अन्य सदस्यों के राजेंद्र नगर में बांके बिहारी मंदिर के पास बैठी एक बिटिया से दीये खरीदे। बताया कि दीये खरीदते ही उस मासूम के चेहरे खुशी छलक आई। इस दौरान आर्मी के वालिंटियर ने वहां राहगीरों से भी जरूरतमंदों से दीये खरीदने की अपील की। इस दौरान प्रवीन वर्मा, उत्कर्ष, नीरज गंगवार, शिवम गुप्ता, विपिन, सिद्धार्थ, अंशुल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी