बरेली के निर्माणाधीन सब स्टेशनों में खोजा जाएगा भ्रष्टाचार का ‘करंट’, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जारी किए ये निर्देश

In-Charge Minister Shrikant Sharma News जिले में बिजली सब स्टेशनों के निर्माण में भ्रष्टाचार का करंट किस हद तक दौड़ रहा है अब इसकी जांच होगी। प्रशासन स्तर के अलावा शासन से भी जांच के लिए टीम पहुंचेगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:03 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:03 AM (IST)
बरेली के निर्माणाधीन सब स्टेशनों में खोजा जाएगा भ्रष्टाचार का ‘करंट’, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जारी किए ये निर्देश
बरेली के निर्माणाधीन सब स्टेशनों में खोजा जाएगा भ्रष्टाचार का ‘करंट’, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जारी किए ये निर्देश

बरेली, जेएनएन। In-Charge Minister Shrikant Sharma News : जिले में बिजली सब स्टेशनों के निर्माण में भ्रष्टाचार का करंट किस हद तक दौड़ रहा है, अब इसकी जांच होगी। प्रशासन स्तर के अलावा शासन से भी जांच के लिए टीम पहुंचेगी। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने से एक दिन पहले सोमवार को सर्किट हाउस पहुंचे मंत्री ने जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

मीरगंज विधायक डीसी वर्मा, फरीदपुर विधायक डॉ. श्याम बिहारी ने उनके-उनके क्षेत्र में 220 केवी क्षमता के सब स्टेशनों के निर्माण में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि सिविल का काम खराब है। ईंट से लेकर सीमेंट तक मानक के अनुरूप नहीं हैं। सरिया भी दोयम दर्जे का है। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने एयरपोर्ट स्टेशन के डेडीकेटेड सब स्टेशन को 40 फीसद कम पर स्वीकार करने का पत्र भेजा। जिसे ऊर्जा मंत्री ने एमडी डिस्कॉम को वाट्सएप पर भेजकर जांच आख्या तलब की है। यहां ठेकेदार पर कार्रवाई हो सकती है।

नाराज मंत्री ने दिए सामग्री की जांच के आदेश 

शिकायत से नाराज मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सब स्टेशनों के निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री की जांच कराने के आदेश जिलाधिकारी को दिए। उन्होंने प्रबंध निदेशक से भी शासन स्तर पर जांच कराने के आदेश मौके पर ही दे दिए। एसडीओ नकुल सिंह रावत का तबादला लखनऊ में पावर मैनेजमेंट सेल कर दिया गया है। जनप्रतिनिधियों के मुताबिक उनके खिलाफ भी शिकायत थी। हालांकि अधिकारी इसे रूटीन ट्रांसफर बता रहे। स्मार्ट मीटर पर उठे सवालों पर उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर के लिए जनता से फीडबैक लिया जा रहा है। फिलहाल मीटर लगाने पर रोक लगा दी गई है।

बहेड़ी विधायक ने की अभियंता की शिकायत 

बहेड़ी विधायक छत्रपाल सिंह ने कहा कि बहेड़ी रूरल सब स्टेशन पर मौजूद अवर अभियंता राजीव सागर का जनता के साथ व्यवहार बिल्कुल ठीक नहीं। इस बात की कई शिकायत आ चुकी। श्रीकांत शर्मा ने इस बाबत अधिकारियों से तत्काल जेई को हटाने के आदेश दिए। मुख्य अभियंता तारिक मतीन ने जेई का तबादला धौराटांडा कर दिया। वहीं, बहेड़ी अर्बन के जेई चंद्रमा प्रसाद को फिलहाल रूरल एरिया का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया। देर रात प्रभारी मंत्री संघ पदाधिकारियों के साथ भोजन के लिए केसी गुप्ता के आवास पर गए। 

chat bot
आपका साथी