Crime : बरेली में सट्टेबाज राबिया की संपत्ति होगी सीज, दो मकान और गाड़ियों की कीमत आंंकी दो करोड़

सट्टेबाज राबिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर जेल भेजे जाने बाद पुलिस अब उसकी करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति भी सीज करेगी। उसके दो मकानों और गाड़ियों की कीमत दो करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है। गैंगस्टर की धारा 14ए के तहत यह कार्रवाई होगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 08:53 AM (IST)
Crime : बरेली में सट्टेबाज राबिया की संपत्ति होगी सीज, दो मकान और गाड़ियों की कीमत आंंकी दो करोड़
Crime : बरेली में सट्टेबाज राबिया की संपत्ति होगी सीज, दो मकान और गाड़ियों की कीमत आंंकी दो करोड़

बरेली, जेएनएन। सट्टेबाज राबिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर जेल भेजे जाने बाद पुलिस अब उसकी करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति भी सीज करेगी। उसके दो मकानों और गाड़ियों की कीमत दो करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है। गैंगस्टर की धारा 14ए के तहत यह कार्रवाई होगी। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और जुआ अधिनियम में छह से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एनडीपीएस एक्ट में ही राबिया के पति परवेज ने सरेंडर किया था। बेटा आलीम अख्तर, उसका दाहिना हाथ गंगापुर निवासी शिवा को बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इंस्पेक्टर बारादरी शितांशु शर्मा ने बताया कि वर्तमान में चारों आरोपित जेल में हैं। जमानत के लिए राबिया ने कोर्ट में बीते दिनों अर्जी लगाई थी, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था।

हिस्ट्रीशीट भी खोलेगी पुलिस : संपत्ति सीज करने के साथ पुलिस राबिया की हिस्ट्रीशीट भी खोलने की तैयारी में है। संपत्ति सीज की कार्रवाई के साथ राबिया की हिस्ट्रीशीट भी खोली जाएगी।

सट्टेबाज के घर और गाड़ियों की दो करोड़ रुपये के करीब कीमत आंकी गई है। गैंगस्टर की धारा 14ए के तहत संपत्ति सीज की जाएगी। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

अवैध शराब तस्करों पर लगेगा गैंगस्टर, संंपत्ति की होगी जांच

अवैध शराब बनाकर उसकी तस्करी करने वाले आरोपित जगतपाल, मनोज कुमार गंगवार और अभिषेक पटेल उर्फ अंकित के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही तीनों की संपत्ति की जांच कर उसे सीज किया जाएगा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आरोपितों के खिलाफ किला पुलिस को गैंगस्टर लगाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को तीन आरोपितों को जेल भेजा गया।

किला पुलिस ने सोमवार को नकली शराब फैक्ट्री का राजफाश किया था जिसमें तीन आरोपित बिथरी चैनपुर के नवदिया झादा निवासी अभिषेक पटेल उर्फ अंकित, बिथरी चैनपुर के ही पुरनापुर निवासी जगतपाल व सैनिक कॉलोनी गली नंबर आठ निवासी मनोज कुमार गंगवार गिरफ्तार किया गया था। आरोपित जगतपाल व मनोज कुमार गंगवार के खिलाफ इज्ज्तनगर व बिथरी चैनपुर थाने में अवैध शराब बनाने व तस्करी में कई मुकदमे दर्ज हैं। दोनों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग पुलिस महकमे को पहले भी पत्र लिख चुका है।

हालांकि, अभिषेक पटेल उर्फ अंकित का पुलिस कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं तलाश सकी है। आरोपित शराब की दुकानों पर अवैध शराब खपाते थे। पुलिस अब आरोपितों की निशानदेही पर उन दुकानदारों तक पहुंचेगी, जो अवैध शराब की सप्लाई ले रहे थे। उनको चिह्न्ति कर पुलिस आबकारी विभाग को रिपोर्ट सौंपेगी । ऐसे दुकानदारों का लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी