Covid Vaccination : आनलाइन निगरानी में पीएम की लखनऊ और वाराणसी पर नजर, बरेली हुआ अलर्ट

Covid Vaccination कोविड वैक्सीनेशन के दौरान किसी तरह की लापरवाही न हो इसलिए सरकार ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया की ऑनलाइन निगरानी का फैसला लिया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के संवाद की लिस्ट में लखनऊ और वाराणसी हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 09:25 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:25 AM (IST)
Covid Vaccination : आनलाइन निगरानी में पीएम की लखनऊ और वाराणसी पर नजर, बरेली हुआ अलर्ट
आनलाइन निगरानी में पीएम की लखनऊ और वाराणसी पर नजर, बरेली हुआ अलर्ट

बरेली, जेएनएन। Covid Vaccination : कोविड वैक्सीनेशन के दौरान किसी तरह की लापरवाही न हो, इसलिए सरकार ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया की ऑनलाइन निगरानी का फैसला लिया है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के संवाद की लिस्ट में लखनऊ और वाराणसी हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में वैक्सीनेशन की औचक आनलाइन जानकारी भी ली जा सकती है। यानी, जरा सी चूक स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों और कर्मचारियों पर भारी पड़ सकती है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि 16 जनवरी को जिन 15 केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन होगा, वहां सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए 15 जनवरी को सभी केंद्रों प सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एक लिंक के जरिए इनकी लाइव रिकॉर्डिग लखनऊ में शासन के उच्चाधिकारी और दिल्ली में केंद्र के अफसर देख सकेगी।

इन अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में लगेगी वैक्सीन : जिला महिला चिकित्सालय, एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज, रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज, गंगाशील इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर, आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, गंगाशील इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर, राजश्री मेडिकल कॉलेज, केशलता हॉस्पिटल, मेडिसिटी, गंगाचरन व खुशलोक हॉस्पिटल, एसआरएमएस गुडलाइफ। इनके अलावा नवाबगंज, बहेड़ी, फरीदपुर, मीरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र।

केंद्र प्रभारियों और नोडल अधिकारियों का फाइनल प्रशिक्षण : दूसरे राउंड में भी कई खामियां होने की वजह से महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. राकेश दुबे ने केंद्र प्रभारियों और नोडल अधिकारियों के दोबारा प्रशिक्षण की जरूरत महसूस की थी। जिसके बाद बुधवार को आइएमए हॉल में सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक प्रशिक्षण शिविर लगेगा। इसमें केंद्र प्रभारियों व नोडल अधिकारियों का फाइनल प्रशिक्षण होगा।

एसएसपी से समय पर मांगे आरक्षी : दोनों ड्राई रन के दौरान बतौर वैरिफायर लगाए जाने वाले आरक्षियों ने काफी लापरवाही बरती थी। इस बार स्वास्थ्य विभाग ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पहले ही पत्र लिखकर जरूरी पुलिसकर्मियों की मांग रखी है। इन्हें सुबह सवा नौ बजे वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंचना होगा। 

chat bot
आपका साथी