Covid Vaccination in Bareilly: बरेली जिला अस्पताल प्रशासन को खबर नहीं, कहां लगेगी वैक्सीन

कोविड वैक्सीनेशन से पहले 11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन है। इसमें किसी तरह की खामी न हो इसलिए तैयारी करने को कहा गया है। लेकिन जिला अस्पताल में ही अभी तक कहां वैक्सीनेशन होगा इसका पता नहीं है। ये हाल तब हैं जबकि जिला अस्पताल में पांच सेशन लगेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 09:56 AM (IST)
Covid Vaccination in Bareilly:  बरेली जिला अस्पताल प्रशासन को खबर नहीं, कहां लगेगी वैक्सीन
Covid Vaccination in Bareilly: बरेली जिला अस्पताल प्रशासन को खबर नहीं, कहां लगेगी वैक्सीन

बरेली, जेएनएन। Covid Vaccination in Bareilly: कोविड वैक्सीनेशन से पहले 11 जनवरी को फाइनल ड्राई रन है। इसमें किसी तरह की खामी न हो, इसलिए तैयारी करने को कहा गया है। लेकिन जिला अस्पताल में ही अभी तक कहां वैक्सीनेशन होगा, इसका पता नहीं है। ये हाल तब हैं जबकि जिला अस्पताल में पांच सेशन लगेंगे। यानी यहां पंद्रह कमरों की जरूरत होगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए डॉ. एके गौतम को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने ड्राई रन से पहले सेशन तैयार करने का आश्वासन दिया है।

107 सेशन के वैक्सीनेटरों को मिला प्रशिक्षण

अपर निदेशक स्वास्थ्य के प्रशिक्षण कक्ष में सोमवार को जिले के सभी 107 सेशन के स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग हुई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने 200 से ज्यादा वैक्सीनेटर और वैरिफायर को कोविन एप की ट्रेनिंग दी। परीक्षार्थियों से बीच-बीच में जरूरी सवाल भी पूछे गए।

1600 डमी होंगे ड्राई रन में शामिल 

शासन ने हर जिले के सभी केंद्रों (सेशन) पर फाइनल ड्राई रन के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि हर सेशन पर 15 डमी लाभार्थियों पर वैक्सीनेशन का ड्राई रन हो। इस हिसाब से जिले में 1600 डमी स्वास्थ्यकर्मी शामिल होंगे।

वैक्सीन वाली गाड़ियों में रहेंगे अग्निशमन यंत्र

जिले में स्टोर से सेशन तक वैक्सीन ले जाते समय किसी वजह से गाड़ी में लगी आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र भी लगाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी