Covid Vaccination : शासन की डेडलाइन से बढ़ी स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें, 11 दिन में लगानी होगी 23, 232 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन

Covid Vaccination शासन ने जिले में सभी स्वास्थ्यकर्मियों को पांच फरवरी तक वैक्सीन लगाने की डेडलाइन दी है। चूंकि जिले में करीब 27 हजार स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत हैं। वहीं वैक्सीन केवल गुरुवार और शुक्रवार को ही लगाई जानी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:21 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:21 AM (IST)
Covid Vaccination : शासन की डेडलाइन से बढ़ी स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें, 11 दिन में लगानी होगी 23, 232 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन
Covid Vaccination : शासन की डेडलाइन से बढ़ी स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें

बरेली, जेएनएन। Covid Vaccination : शासन ने जिले में सभी स्वास्थ्यकर्मियों को पांच फरवरी तक वैक्सीन लगाने की डेडलाइन दी है। चूंकि जिले में करीब 27 हजार स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत हैं। वहीं, वैक्सीन केवल गुरुवार और शुक्रवार को ही लगाई जानी है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को अब तीन दिन में 23 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण करना होगा। जबकि जिले में अभी तक महज 3768 स्वास्थ्यकर्मी (14 फीसद) को ही वैक्सीन लगी है। ऐसे में चार दिन में 76 फीसद पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करना स्वास्थ्य महकमे के लिए बड़ी चुनौती होगी।

26,950 डोज बरेली पहुंचीं

वैक्सीनेशन का क्रम न बिगड़े इसके लिए शनिवार देर रात 26,950 वैक्सीन की डोज बरेली पहुंची। सेंटरों पर सोमवार को वैक्सीन बांट दी जाएंगी। वैक्सीन की वायल स्टोरेज की निगरानी ईविन एप से हो रही है। 

28 को 34 सेंटर्स पर होगा वैक्सीनेशन

बीते 22 जनवरी को शहर के 25 सेंटरों पर वैक्सीनेशन हुआ था, लेकिन 28 जनवरी को सेंटर बढ़ाकर 34 कर दिये गए हैं। 18 सेंटर सरकारी और 16 सेंटर निजी हॉस्पिटल में होंगे। कुल 65 सेशन लगेंगे।

28-29 जनवरी के बाद चार और पांच फरवरी को टीकाकरण

जिले में अब 28 और 29 जनवरी को पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा। इसके बाद चार और पांच फरवरी को वैक्सीनेशन किया जाना है। खास बात है कि स्वास्थ्यकर्मियों के वैक्सीनेशन के लिए महज तीन दिन होंगे। वहीं, पांच फरवरी को केवल उन स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, जिनको पहले चरण में टीका नहीं लगाया गया।

जिले में 28, 29 जनवरी और चार फरवरी को पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों के वैक्सीनेशन होगा। वहीं, पांच फरवरी को बाकी स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन होना है। पांच फरवरी तक ही पहले चरण का वैक्सीनेशन होना है। - डॉ. डीएन सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी