Covid-19 Third Wave Alert News : उत्तराखंड सरकार के अलर्ट पर सतर्क हुआ रेलवे, ट्रेनों में कांवड़िए तलाशेगी जीआरपी और आरपीएफ

Covid-19 Third Wave Alert News उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। इसके लिए बिना कोविड रिपोर्ट के प्रवेश न दिए जाने की बात कही है। जिसके बाद मुरादाबाद मंडल ने उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों पर नजर रखने के निर्देश दिए है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:45 AM (IST)
Covid-19 Third Wave Alert News : उत्तराखंड सरकार के अलर्ट पर सतर्क हुआ रेलवे, ट्रेनों में कांवड़िए तलाशेगी जीआरपी और आरपीएफ
Covid-19 Third Wave Alert News : उत्तराखंड सरकार के अलर्ट पर सतर्क हुआ रेलवे

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Third Wave Alert News : उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। इसके लिए बिना कोविड रिपोर्ट के प्रवेश न दिए जाने की बात कही है। जिसके बाद मुरादाबाद मंडल ने उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ व जीआरपी को निर्देश किया है। साथ ही 15 अगस्त को देखते हुए अलर्ट रहने के साथ ही नियमित सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। रविवार को जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह राणा के नेतृत्व में देर शाम सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। प्लेटफार्म पर घूमने वाले संदिग्धों की तलाशी के साथ ही पूछताछ की। जबकि पार्सल के साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया की भी चेकिंग की। हालांकि इस दौरान कहीं कुछ नहीं मिला।

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है। ऐसे में हरिद्वार जाने वाली हावड़ा-योगनगरी ऋषिकेश कुंभ एक्सप्रेस, हावड़ा-योग नगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस और वाराणसी-देहरादून जनता एक्सप्रेस में कांवड़ियों की तलाश में सघन अभियान चलाया गया। दूसरी ओर 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस ने दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्री और उनके सामान की चेकिंग की। इसके अलावा पुलिस ने सर्कुलेटिंग एरिया, पार्सल घर, बुकिंग आफिस आदि जगहों पर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु और लावारिस वाहनों की चेकिंग की।

बदले रूट से आज निकाली जाएंगी ट्रेनें

दानापुर रेल मंडल के बरहिया स्टेशन पर चल रहे ट्रैक मरम्मत के चलते रेलवे 26 जुलाई को अमृतसर-हावड़ा अकाल तख्त एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस पटना -गया- प्रधानखूंटा होकर चलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी