बरेली के श्मशान घाट प्रभारी बोले- दूसरी लहर में करीब से देखा मौत का मंजर, तीसरी लहर आई तो कम नहीं पड़ेंगे श्मशान घाट के चबूतरे

Covid 19 Third Wave Alert News कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में हर इंसान ने मौत का मंजर बहुत नजदीक से देखा। जहां स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े हर दिन 30-40 के बीच रहे तो वहीं श्मशान घाट में मौत के असल आंकड़ों की हकीकत साफ-साफ बयां हो रही थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:45 AM (IST)
बरेली के श्मशान घाट प्रभारी बोले- दूसरी लहर में करीब से देखा मौत का मंजर, तीसरी लहर आई तो कम नहीं पड़ेंगे श्मशान घाट के चबूतरे
बरेली के श्मशान घाट प्रभारी बोले- दूसरी लहर में करीब से देखा मौत का मंजर,

बरेली, जेएनएन। Covid 19 Third Wave Alert News : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में हर इंसान ने मौत का मंजर बहुत नजदीक से देखा। जहां स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े हर दिन 30-40 के बीच रहे तो वहीं श्मशान घाट में मौत के असल आंकड़ों की हकीकत साफ-साफ बयां हो रही थी। कोरोना काल के दौरान श्मशान में लाशों की जो बेकदरी हुई, किसी से नहीं छिपी।

कोविड की दूसरी लहर में श्मशान घाटों में लाशों की कतारें लगने से शव की अंत्येष्टि के लिए चबूतरे नसीब नहीं हुए। आलम यह था कि स्वजन शव का अंतिम संस्कार पार्किंग में करने पर मजबूर थे। सिटी श्मशान भूमि के प्रभारी त्रिलोकीनाथ ने बताया कि नगर निगम की ओर से भले ही मदद के रूप में चबूतरे बनाने का प्रयास किया गया हो। लेकिन, वह खानापूर्ति जैसा ही रहा। पक्के चबूतरे तो बने लेकिन इलेक्ट्रिक मशीन की सौगात अब तक नहीं मिल सकी। ऐसे में अगर तीसरी लहर आती है तो शुरुआत में ही केस मिलने पर नगर निगम और प्रशास का सहयोग लिया जाएगा।

हम तैयार, जिम्मेदार रहे सर्तक

संजयनगर श्मशान भूमि के पदाधिकारी महेंद्रपाल सिंह ने तीसरी लहर की आशंका को लेकर कहा कि हम तो तैयार हैं जिम्मेदार को सतर्कता बरतने की जरूरत है। श्मशान में सभी कर्मचारी और पदाधिकारी दिन-रात सेवा में जुटे रहे।

लोगों को खुद समझनी होगी जिम्मेदारी

काेरोना की दूसरी लहर में जिस तरह स्वजन शव लेकर पहुंचे उन्होंने संक्रमण फैलाने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी। गुलाबबाड़ी श्मशान घाट के प्रभारी जीसी सिन्हा ने बताया कि तीसरी लहर में लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं करते हैं तो सख्ती बरती जाएगी।

chat bot
आपका साथी