Covid-19 Review Meeting : कागज पर ग्राफ बनाकर अफसरों से बोले नोडल अधिकारी, ऐसे करे मरीजों को ट्रेस

Covid-19 Review Meeting कोविड की समीक्षा कर रहे नोडल अधिकारी नवनीत सहगल व्यवस्था से असंतुष्ट दिखे। जिसके बाद उन्होंने खुद ही कागज और कलम उठाया। इसके बाद अफसरों को कागज पर ग्राफ बनाकर समझाया। जिसके बाद उन्होंने अफसरों से कहा ऐसे एक एक मरीज को ट्रेस कीजिए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:01 AM (IST)
Covid-19 Review Meeting : कागज पर ग्राफ बनाकर अफसरों से बोले नोडल अधिकारी, ऐसे करे मरीजों को ट्रेस
कागज पर ग्राफ बनाकर अफसरों से बोले नोडल अधिकारी, ऐसे करे मरीजों को ट्रेस

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Review Meeting : कोविड की समीक्षा कर रहे नोडल अधिकारी नवनीत सहगल व्यवस्था से असंतुष्ट दिखे। जिसके बाद उन्होंने खुद ही कागज और कलम उठाया। इसके बाद अफसरों को कागज पर ग्राफ बनाकर समझाया। उन्होंने ग्राफ में संक्रमित मरीजों के मिलने से लेकर अस्पताल तक की व्यवस्थाओं का खाका खींचा। जिसके बाद उन्होंने अफसरों से कहा ऐसे एक एक मरीज को ट्रेस कीजिए।

समीक्षा में नोडल अधिकारी ने कहा कि दवाइयों की कमी नहीं होनी चाहिए। डॉ. रंजन गौतम ने उन्हें बताया कि विटामिन सी, डी और जिंक सबसे जरूरी है। नोडल अधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल में काउंटर लगा दीजिए। फ्री बांटो, लेकिन नाम, मोबाइल नंबर नोट कर लो। पीपीई किट संयुक्त आयुक्त उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र बरेली उपलब्ध कराए।

300 बेड अस्पताल में पोर्टेबल एक्स-रे मशीन लगाने के लिए निर्देश दिए। नोडल अधिकारी नें जिला सर्विलांस अधिकारी को सैंपलिंग और कॉटेक्ट ट्रेसिंग के आंकड़ों को लगातार अपडेट करने के लिए कहा। अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डाॅ. जावेद हयात ने दवा की कमी की जानकारी नोडल अधिकारी को दी।

जिस पर उन्होनें सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग को जिले के फंड से दवाओं की व्यवस्था कराने के लिए कहा। मेडिकल कालेजों में आइसीयू यूनिट में सीसी कैमरे लगाए जाए। ताकि मरीजों की तीमारदारी और वरिष्ठ डाॅक्टरों के आने की जानकारी मिलती रहे।

chat bot
आपका साथी