Covid-19 Attack on Lions : इटावा लायन सफारी की शेरनी ‘जेनिफर’ भी कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले एक शेर की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

Covid-19 Attack on Lions हैदराबाद और फिर इटावा में शेर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लायन सफारी कार्बेट पार्क और चिड़ियाघरों में कोविड गाइडलाइन के तहत सतर्कता बढ़ा दी गई है। इटावा लायन सफारी से आइवीआरआइ पहुंचे 14 सैंपलों की जांच में एक शेर कोरोना संक्रमित मिला था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:40 AM (IST)
Covid-19 Attack on Lions : इटावा लायन सफारी की शेरनी ‘जेनिफर’ भी कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले एक शेर की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
दूसरे सैंपल के आरटी-पीसीआर टेस्ट में संदिग्ध केस भी मिला पॉजिटिव।

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Attack on Lions : हैदराबाद और फिर इटावा में शेर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लायन सफारी, कार्बेट पार्क और चिड़ियाघरों में कोविड गाइडलाइन के तहत सतर्कता बढ़ा दी गई है। इटावा लायन सफारी से भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) पहुंचे 14 सैंपलों की जांच में एक शेर कोरोना संक्रमित मिला था। वहीं, एक सैंपल संदिग्ध था।आइवीआरआइ से मिली सूचना के बाद शुक्रवार को इटावा लायन सफारी से शेरनी ‘जेनिफर’ का दूसरा सैंपल भी आ गया।

पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र (कैडरेड) की बीएसएल-3 लैब की यह जांच में कोविड पॉजिटिव मिला है। आइवीआरआइ के संयुक्त निदेशक (कैडरेड) डॉ.केपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली चिड़ियाघर से शेर के सैंपल यहां के पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र (कैडरेड) की बीएसएल-3 लैब में चार सैंपलों की जांच हुई। इसमें सभी सैंपल की कोविड रिपोर्ट निगेटिव मिली।इसके अलावा कानपुर और लखनऊ समेत कई चिड़ियाघर से जल्द ही सैंपल जांच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की लैब पहुंचने वाले हैं। इसके लिए संबंधित चिड़ियाघर के अधिकारी संपर्क में हैं।

chat bot
आपका साथी