Covid 19 Atack on Animals : जयपुर का शेर निकला कोरोना संक्रमित, जानिये व्हाइट टाइगर की जांच रिपोर्ट में क्या आया

Covid 19 Atack on Animals कोरोना संक्रमण लगातार जंगली जानवरों पर लगातार हमला कर रहा है। मंगलवार को भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में जयपुर चिड़ियाघर से 13 सैंपल जांच के लिए पहुंचे। आइवीआरआइ कैडरेड के संयुक्त निदेशक ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच में शेर कोरोना संक्रमित मिला।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:10 AM (IST)
Covid 19 Atack on Animals : जयपुर का शेर निकला कोरोना संक्रमित, जानिये व्हाइट टाइगर की जांच रिपोर्ट में क्या आया
आइवीआरआइ में जयपुर चिड़ियाघर से पहुंचे थे 13 सैंपल, बरेली में कालेे हिरन की कोरोना से नहीं हुई थी मौत।

बरेली, जेएनएन। Covid 19 Atack on Animals : कोरोना संक्रमण लगातार जंगली जानवरों पर लगातार हमला कर रहा है। मंगलवार को भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में जयपुर चिड़ियाघर से 13 सैंपल जांच के लिए पहुंचे। आइवीआरआइ कैडरेड के संयुक्त निदेशक डॉ.केपी सिंह ने बताया कि आरटी-पीसीआर जांच में एक शेर कोरोना संक्रमित मिला।

सफेद बाघ (व्हाइट टाइगर) और एक अन्य शेर का कोरोना सैंपल आरटी-पीसीआर जांच में संदिग्ध मिला। इसके अलावा एक शेर, दो बाघ और एक पैंथर की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र में सोमवार को एक काला हिरन मरा मिला था। वन विभाग ने मौत की वजह जानने के लिए हिरन के सैंपल आइवीआरआइ भेजे थे। भारतीय अनुसंधान चिकित्सा संस्थान (आइवीआरआइ) की जांच में कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी, काले हिरन की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से नहीं हुई। अब दूसरी जांच होगी, जिससे काले हिरन की मौत की वजह पता चल सके।

chat bot
आपका साथी