Covid-19 Alert : कोरोना संक्रमितों के मामले में प्रदेश में टॉप पर पहुंचा बरेली, तेजी से बढ़ रही कोविड संक्रमितों की संख्या

Covid-19 Alert जिले में पिछले करीब तीन महीने से कोरोना संक्रमितों की संख्या इकाई के अंक तक ही सीमित थी। लेकिन सोमवार को सेना के आठ जवान समेत 11 कोविड पाजिटिव के मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:52 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:52 AM (IST)
Covid-19 Alert :  कोरोना संक्रमितों के मामले में प्रदेश में टॉप पर पहुंचा बरेली, तेजी से बढ़ रही कोविड संक्रमितों की संख्या
Covid-19 Alert : कोरोना संक्रमितों के मामले में प्रदेश में टॉप पर पहुंचा बरेली

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Alert : जिले में पिछले करीब तीन महीने से कोरोना संक्रमितों की संख्या इकाई के अंक तक ही सीमित थी। लेकिन सोमवार को सेना के आठ जवान समेत 11 कोविड पाजिटिव के मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी। बुधवार दोपहर तक शासन की ओर से जारी सूची की बात करें तो जिले में कुल सक्रिय कोविड केस 18 थे। वहीं 16 कोरोना संक्रमितों के साथ प्रयागराज दूसरे नंबर पर रहा। लखनऊ में 15 सक्रिय संक्रमित दर्ज किए, प्रदेश की राजधानी तीसरे नंबर पर थी।

इसके बाद गौतमबुद्ध नगर, गोरखपुर, मैनपुर, आगरा जैसे जिलों का नंबर रहा। वहीं, जिले में बुधवार शाम तक कोरोना संक्रमित और मिले। वहीं, शुक्रवार को उन करीब 100 लोगों का कोविड टेस्ट लेने की योजना स्वास्थ्य विभाग बना रहा है, जो सोमवार संक्रमित मिले 11 लोगों के संपर्क में आए थे। इनमें बारादरी थाने के एक हत्यारोपित कमल के स्वजन समेत पुलिस थाने का अधिकतर स्टाफ भी शामिल था। इसके अलावा आठ जवानों के संपर्क में आए अन्य करीब 60 जवानों की भी जांच होगी।

दिल्ली की टीम जांचेगी पांच ब्लॉक के विकास कार्य

ग्रामीण क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों की समीक्षा के लिए दिल्ली से दो सदस्यीय टीम बरेली पहुंची। फरीदपुर, फतेहगंज पश्चिमी, भदपुरा, क्यारा, मीरगंज के पांच ब्लॉक के 230 गांवों के विकास कार्यों की समीक्षा होगी। अधिकारियों ने सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग के साथ बुधवार को बैठक की। समीक्षा के बाद रिपोर्ट शासन में सौंपी जाएगी।

500 लीटर कैराेसीन से होगी फागिंग

मलेरिया-डेंगू जैसे मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम शासन की प्राथमिकता पर आ चुकी है। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम को एंटी लार्वा छिड़काव और फागिंग कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्ति विभाग के पास फागिंग में इस्तेमाल करने के लिए 500 लीटर कैरोसीन की मांग आई है। पूर्ति विभाग जल्द इस खेप को देकर विभागों की मदद मच्छरों से निपटने में करेगा।

chat bot
आपका साथी