Rohilkhand University में अनुप्रयुक्त भौतिक विज्ञान की काउंसिलिंग आज, यहां पढ़ें क्या-क्या दस्तावेज काउंसिलिंग में लगेंगे

Counseling of Applied Physics in Rohilkhand University रुविवि में एमएससी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग जारी है। अनुप्रयुक्त भौतिक विज्ञान में मेरिट लिस्ट में सामान्य रैंक 61 से 129 तक के छात्र सोमवार को विभागाध्यक्ष कक्ष में पूर्वाह्न 11 बजे संपर्क कर सकते हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:52 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:52 AM (IST)
Rohilkhand University में अनुप्रयुक्त भौतिक विज्ञान की काउंसिलिंग आज, यहां पढ़ें क्या-क्या दस्तावेज काउंसिलिंग में लगेंगे
विश्वविद्यालय ने 18 अक्टूबर को काउंसिलिंग के संबंध में निर्देश जारी किए थे।

बरेली, जेएनएन। Counseling of Applied Physics in Rohilkhand University : रुविवि में एमएससी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग जारी है। विश्वविद्यालय ने 18 अक्टूबर को काउंसिलिंग के संबंध में निर्देश जारी किए थे। ऐसे में अनुप्रयुक्त भौतिक विज्ञान में मेरिट लिस्ट में सामान्य रैंक 61 से 129 तक के छात्र सोमवार को विभागाध्यक्ष कक्ष में पूर्वाह्न 11 बजे संपर्क कर सकते हैं। छात्रों को शुल्क जमा करने के लिए डिमांड ड्राफ्ट, शैक्षणिक व अन्य सभी प्रमाण पत्र साथ जाना होगा। छात्रों को पाठ्यक्रम की निर्धारित फीस के लिए वित्त अधिकारी महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के नाम से डिमांड ड्राफ्ट बनवाना है। बीएससी तृतीय वर्ष का अंक पत्र न होने पर इंटरनेट की कापी को मान्य किया गया है। वहीं 26 अक्टूबर को एमएससी पादप विज्ञान, माइक्रोबायोलाजी, गणित प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए छात्रों को अलग-अलग समय पर संबंधित विभाग में बुलाया गया है।

बरेली कालेज स्नातकोत्तर के कई विषयों में सीटें फुल : बरेली कालेज में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रविवार को महाविद्यालय खोला गया। प्रवेश समन्वयक डा. वीपी सिंह समेत सभी विभागाध्यक्ष व अध्यापक प्रवेश को लेकर निर्धारित समय से महाविद्यालय पहुंचे और आए छात्रों का प्रवेश लिया। प्रवेश समन्वयक ने बताया कि स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान की सभी सीटें भर चुकी हैं। गणित में पांच से छह, एमकाम में पांच से छह जबकि एमए अंग्रेजी में दो, समाजशास्त्र में तीन सीटें शेष हैं। इसी प्रकार एमए ड्राइिंग-पेटिंग, राजनीति शास्त्र की सीटें भर गई हैं।

कुशाग्र सिंह मिस्टर फेयरवेल, अलीशा खान मिस फेयरवेल : दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में रविवार को जूनियर छात्रों ने सीनियर छात्रों को भावपूर्ण विदाई दी। इस दौरान सांस्कृतिक समारोह भी हुआ। विद्यालय की प्रधानाचार्य वीके मिश्रा के नेतृत्व में समारोह आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मिस्टर फेयरवेल और मिस फेयरवेल भी चुने गए। विभिन्न चरणों के अंकों के आधार पर कुशाग्र सिंह को मिस्टर फेयरवेल और अलीशा खान को मिस फेयरवेल के खिताब मिला। साथ ही मिस्टर प्रफुल निगम व मिस गरिमा पाल रनर-अप रहे। इस अवसर पर कक्षा 12 के बच्चों को पिछले वर्ष के सह शैक्षिक अवार्ड प्रदान किए गए। विद्यालय की एकेडमिक कोऑर्डिनेटर वैशाली पाठक ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी