बोर्ड की बैठक में सभासदों ने किया हंगामा, एक दर्जन प्रस्ताव हुए पारित Pilibhit News

बिलसंडा नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में हुई बोर्ड की बैठक में कस्बे की लचर सफाई व्यवस्था सहित कई मुद्दों को लेकर सभासदों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच पार्षदाें के एक दर्जन प्रस्ताव पारित किए गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:06 PM (IST)
बोर्ड की बैठक में सभासदों ने किया हंगामा, एक दर्जन प्रस्ताव हुए पारित Pilibhit News
बोर्ड की बैठक में सभासदों ने किया हंगामा, एक दर्जन प्रस्ताव हुए पारित Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन। बिलसंडा नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में हुई बोर्ड की बैठक में कस्बे की लचर सफाई व्यवस्था सहित कई मुद्दों को लेकर सभासदों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच एक दर्जन प्रस्ताव पारित किए गए। शुक्रवार को हुई बैठक में वार्ड नंबर दो के सभासद विकेश जायसवाल ने नगर पंचायत की ओर से विज्ञापन प्रकाशित कराए जाने का विरोध किया।सभासदों ने कहा कि किसी प्रमुख अखबार में विज्ञप्ति क्यों नहीं निकलवाई गई। इसमें नगर पंचायत के अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध हो रही है। कम पैसों में विज्ञप्ति निकलवा कर पूरा पैसा निकाला गया। इस पर नगर पंचायत अध्यक्ष अटल जायसवाल ने कहा आगे से ऐसा नहीं होगा। जो भी विज्ञप्ति निकलवाई जाएगी वह बड़े अखबार में ही प्रकाशित कराई जाएगी।

बैठक में सफाई पर विशेष जोर दिया गया। शासन की मंशा के अनुसार रूप टैक्स की दरें निर्धारित करने का भी मुद्दा उठा। जिसमें गृह कर, जलकर, साफ सफाई कर की भरपाई जनता द्वारा ही की जाएगी। घरेलू व दुकानदारों का टैक्स नगर पंचायत तय करने पर सहमति बनी। वार्ड नंबर 5 की सभासद शालिनी जायसवाल ने शाखा मैदान में फैली गंदगी पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि कई बार इसकी शिकायत नगर पंचायत में की जा चुकी है परंतु सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है।

नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी अपनी मनमर्जी से काम करते हैं। जहां पर उनको सफाई करने लिए कहा जाता है, वहां पर कोई सफाई नहीं होती है। बजबजाती नालियां इसकी गवाही देती हैं। जिससे कस्बे में संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। वार्ड नंबर 4 के सभासद अरविंद शुक्ला व सुधांशु पाराशर ने टूटी सड़कों का मुद्दा उठाया। जिनको शीघ्र बनवाने की बात कही गई। वार्ड नंबर 3 के सभासद सुनील शुक्ला ने टैक्स को लेकर विरोध किया। उन्होंने पूछा कि जो लोग ठेला लगाते हैं, वह भी टैक्स की श्रेणी में आते हैं।

जिस पर अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा ने कहा कि टैक्स नगर पंचायत बोर्ड ही तय करेगा कि किससे कितना टैक्स लेना है। टैक्स की प्रक्रिया शासन द्वारा ही की गई है। इसमें हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं। बैठक में नगर पंचायत अन्य सभासद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी