Corruption : चार महीने का समय देने को अमीन ने मांगी किसान से रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ दबोचा

स्थानीय तहसील के राजस्व विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हुआ है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते समय अमीन (राजस्व) को गिरफ्तार किया है। उससे रिश्वत में दी गई नकदी भी बरामद की गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:40 PM (IST)
Corruption : चार महीने का समय देने को अमीन ने मांगी किसान से रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ दबोचा
किसान से रिश्वत लेने वाली खबर में प्रतीकात्मक फोटो

पीलीभीत, जेएनएन। स्थानीय तहसील के राजस्व विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हुआ है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते समय अमीन (राजस्व) को गिरफ्तार किया है। उससे रिश्वत में दी गई नकदी भी बरामद की गई है। इस कार्रवाई से यहां खलबली मच गई। तमाम लोग कोतवाली में जुट गए।

नगर के मुहल्ला पंकज कालोनी निवासी रामकुमार मिश्र ने ग्रामीण क्षेत्र की एक बैंक से केसीसी लोन लिया था। लोन की अदायगी न कर पाने पर कुछ माह पहले उनकी आरसी कट गई। अमीन नितिन सिंह को लोन वसूलने के लिए लगाया गया। जिसके बाद अमीन ने जेल भेजने की धमकी देते हुए किसान से रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। किसान ने बताया कि तीन बार में उसने दो से तीन हजार रुपये अमीन को दे दिए। कुछ दिन से अमीन पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था।

पांच हजार के एवज में चार माह तक लोन जमा करने में रियायत देने की बात कह रहा था। 22 सितंबर को किसान ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन बरेली के अधिकारियों से इसकी शिकायत की। विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन के प्रभारी निरीक्षक सुरेशदत्त मिश्र, रनवीर सिंह, चरन सिंह, अनिल कुमार, पूजा शर्मा दरोगा, पदम सिंह सिपाही को शामिल करते हुए टीम गठित की गई। गुरुवार को जिलाधिकारी पुलकित खरे से टीम ने मुलाकात की।

डीएम के आदेश पर कलेक्ट्रेट से दो अधिकारियों को लेकर टीम नगर के कोतवाली रोड स्थित एक शापिंग माल के सामने बताए गए स्थान पर पहुंची। टीम ने किसान रामकुमार से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए अमीन नितिन सिंह को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार का खुलासा होने पर खलबली मच गई। प्रभारी निरीक्षक सुरेशदत्त मिश्र ने बताया कि आरोपित को पुलिस की सुपुर्दगी में देकर भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपित को बरेली कोर्ट में पेश करेगी जहां से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी