Coronavirus Vaccination in Bareilly : बरेली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ लोगों जागा वैक्सीन के प्रति विश्वास, 87 फीसद लोगों ने लगवाया टीका

Coronavirus Vaccination in Bareilly कोरोना संक्रमण का असर कम करने में कारगर वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन भी करा रहे हैं। शासन ने सोमवार को चार हजार लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 09:54 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Bareilly : बरेली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ लोगों जागा वैक्सीन के प्रति विश्वास, 87 फीसद लोगों ने लगवाया टीका
चार हजार लोगों के टीकाकरण का था लक्ष्य, 3,472 ने लगवाई वैक्सीन।

बरेली, जेएनएन।Coronavirus Vaccination in Bareilly : कोरोना संक्रमण का असर कम करने में कारगर वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन भी करा रहे हैं। शासन ने सोमवार को चार हजार लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था। सोमवार को 3,472 लोगों ने टीकाकरण कराया, यानी करीब 86.80 फीसद।

अलग-अलग उम्र वर्ग के हिसाब से देखें तो 45 से 60 वर्ष के 1,386 लोगों ने पहली और 567 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। वहीं, 60 से ज्यादा उम्र वर्ग में 703 लोगों ने पहली डोज और 669 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। वहीं, 59 फ्रंटलाइन वर्करों और 88 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीनेशन कराया।

ग्रामीण इलाकों में भी वैक्सीन के प्रति जागरूकता

शहरी क्षेत्र में शुक्रवार शाम तक सरकारी अस्पताल और अन्य सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में 2,926 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। जिले के ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा टीकाकरण हुआ। यहां 6033 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण को लेकर यहां के लोग काफी उत्साहित दिखे। वहीं, निजी अस्पतालों में 415 लोगों का टीकाकरण हुआ।

वैक्सीनेशन में लगीं कुल 344 वायल

जिले में हुए टीकाकरण में कुल 344 वायल लगीं। इनसे 3,273 लोगों को कोविशील्ड की डोज दी गई। वहीं, 199 लाभार्थियों का कोवैक्सीन से वैक्सीनेशन हुआ।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एसके गर्ग ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर अब लोगों का विश्वास कई गुना बढ़ा है। लोग उत्साह के साथ टीकाकरण करा रहे हैं। वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज जरूरी है, इसे लेकर जागरूकता अभियान तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी