Coronavirus Update : कुवैत से लौटे दर्जी सहित शाहजहांपुर में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव केस, तीन मुहल्ले किए सील Shahjahanpur News

कुवैत से लौटे दर्जी समेत शाहजहांपुर में चार नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। जिनमें मुंबई से शादी समारोह में शिरकत कर लौटे ममेरे भाई बहन सहित अन्य युवक भी शामिल है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:31 PM (IST)
Coronavirus Update : कुवैत से लौटे दर्जी सहित शाहजहांपुर में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव केस, तीन मुहल्ले किए सील Shahjahanpur News
Coronavirus Update : कुवैत से लौटे दर्जी सहित शाहजहांपुर में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव केस, तीन मुहल्ले किए सील Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन। Corona Positive Case Update  कुवैत से लौटे दर्जी समेत शाहजहांपुर में चार नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। जिनमें मुंबई से शादी समारोह में शिरकत कर लौटे ममेरे भाई बहन सहित वहीं की फैक्ट्री में काम करने वाला जलालाबाद का युवक भी शामिल है। सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद कोरोना संक्रमित चारों लोगों को ददरौली के एल वन सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को जहां शादी समारोह में शिरकत कर लौटने वाले परिवार के आठ सदस्यों की और रिपोर्ट आने का इंतजार है। वहीं कोरोना संक्रमित चार केसों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने तीन मुहल्लों को सील कर दिया है। अब शाहजहांपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है, जिनमें 11 स्वस्थ हो चुके हैं।

शादी से लौटे लोगों की कराई थी जांच

तिलहर थाना क्षेत्र के ख्याजा सरायं निवासी एक युवक अपने साले के परिवार समेत दस लोगों के साथ 15 फरवरी को एक शादी समारोह में शामिल होने मुंबई गए थे। लॉकडाउन की वजह से सभी लोग करीब तीन माह से वहीं फंस गए थे। 28 मई को एक रोडवेज बस से तिलहर पहुंचे थे। इसके बाद 31 मई को सभी की स्वास्थ्य विभाग ने जांच कराई। मंगलवार को ममेरे भाई-बहन की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कुवैत का दर्जी निकला कोरोना पॉजिटिव

तिलहर थाना क्षेत्र के ही मौजमपुर निवासी एक युवक कुवैत में सिलाई का काम करता था। वह 30 मई को लखनऊ फ्लाइट से लखनऊ पहुंचा इसके बाद वहां बस से वापस तिलहर आया। 31 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसकी जांच कराई थी। मंगलवार को युवक की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

तीन मुहल्ले सील कर, कराया सैनिटाइजेशन

जलालाबाद थाना क्षेत्र के बगिया मुहल्ला निवासी एक युवक मुंबई में एक प्राइवेट फैक्ट्री में मजदूरी करता था। 30 मई को वहां से बस से वापस आने के बाद 31 मई को उसका सैंपल लिया गया था। मंगलवार को युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को ददरौल के एलवन सेंटर भेजा। इसके बाद सभी मुहल्लों को सैनिटाइज कराने के बाद सील कर दिया है।

शादी से लौटे आठ सदस्यों की रिपोर्ट का इंतजार

शादी समारोह में साले-बहनोई के परिवार के 10 लोग शामिल होने गए थे। जिसमे दो बच्चों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा दंपती समेत आठ लोगाें की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। ऐसे में सभी को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन करा दिया है। इसी तरह कोरोना संक्रमित मिले अन्य लोगों के परिजनों की भी स्वास्थ्य विभाग जांच कराएगा।

chat bot
आपका साथी