Coronavirus News Update : आकार और संक्रमण के मामलों में ए श्रेणी में आया बरेली, दिए पांच करोड़

बढ़ते हुए कोरोना को नियंत्रित करने के लिए शासन ने जिले को पांच करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं। जिससे तेजी से बढ़ते हुए कोरोना के केसों को नियंत्रित किया जाए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:30 PM (IST)
Coronavirus News Update : आकार और संक्रमण के मामलों में ए श्रेणी में आया बरेली, दिए पांच करोड़
Coronavirus News Update : आकार और संक्रमण के मामलों में ए श्रेणी में आया बरेली, दिए पांच करोड़

बरेली, जेएनएन । बढ़ते हुए कोरोना को नियंत्रित करने के लिए शासन ने जिले को पांच करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं। जिससे तेजी से बढ़ते हुए कोरोना के केसों को नियंत्रित किया जाए। इसके लिए न सिर्फ संसाधन बढ़ाए जाएंगे बल्कि स्टॉफ में भी बढ़ोत्तरी की जाएगी।

पूरे प्रदेश के साथ बरेली में भी कोरोना के मामलों में बड़ी तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में सरकार ने सभी जिलों को दो श्रणियों में बांटा है। सरकार ने जिलों को उनके आकार और संकऱमण मामलों के आधार पर बांटा है, जिसमें बरेली जिले को ए श्रेणी में रखा गया है। ए श्रेणी के जिलों में होने की वजह से बरेली को पांच करोड़ रुपये मंजूर किए गए है जबकि बी श्रेणी के जिलों को तीन करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। यह राशि राज्य वित्त आयोग के खाते से सीधे स्वास्थ्य समिति के खाते में आएगी। इस राशि को स्वास्थ्य समिति खर्च करने के लिए अधिकृत होगी।

इनकी हो सकेगी खरीद

इस राशि से सैंपलिंग और सर्विलांस के लिए स्वास्थ्य समिति 15 वाहनों तक की खरीद कर सकेंगे।

इस राशि से स्वास्थ्य समिति पैरामेडिकल स्टॉफ, डॉक्टर, स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, स्वीपर संविदा पर रख

सकेगी।

समिति को अधिकार होगा कि वह इन पदों के लिए सीधे साक्षात्कार लेकर तैनाती कर सकेगी। इसके साथ

समिति को अधिकार होगा कि अगर कोरोना नियंत्रित करने के लिए कोई जरुरी कदम उठाना है और उसके लिए बजट नहीं है तो इस बजट से पैसे समिति खर्च कर सकेगी।

कोविड -19 को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त संसाधन है। व्यवस्थाओं को इस बजट से और बेहतर बनाया जाएगा। चंद्र मोहन गर्ग, सीडीओ

 

chat bot
आपका साथी