आखिरकार बरेली के क्यारा गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सीएचसी को मिलीं एंटीजन किट

शहर से 13 किमी दूर स्थित गांव क्यारा में कई लोग बीमार थे और करीब 20 लोगों मौत हो चुकी थी। पंचायत चुनाव के बाद स्थिति बिगड़ रही थी। सूचना पर दैनिक जागरण की टीम ने गांव की पड़ताल कर समाचार प्रकाशित किया। सोमवार को इसका असर दिखाई दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:54 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:54 AM (IST)
आखिरकार बरेली के क्यारा गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सीएचसी को मिलीं एंटीजन किट
20 बीमार लोगों को किया चिन्हित, डॉक्टर, आशा और संगिनी ने किया भ्रमण।

बरेली, जेएनएन। शहर से 13 किमी दूर स्थित गांव क्यारा में कई लोग बीमार थे और करीब 20 लोगों मौत हो चुकी थी। पंचायत चुनाव के बाद स्थिति बिगड़ रही थी। सूचना पर दैनिक जागरण की टीम ने गांव की पड़ताल कर समाचार प्रकाशित किया। सोमवार को इसका असर दिखाई दिया। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और लोगों का परीक्षण भी किया। इसके अलावा मृतकों के स्वजनों से जानकारी हासिल कर डेथ ऑडिट भी किया।

दैनिक जागरण में सोमवार के अंक में आठ दिन में 20 मौतें, घर घर बीमार, क्यारा में दवा न जांच शीर्षक से प्रकाशित खबर का सीएमओ डा. एस के गर्ग ने संज्ञान लेते हुए क्यारा सीएचसी के एमओआइसी डा. सौरभ को गांव में टीम भेजने के निर्देश दिए। इस पर खुद डा. सौरभ, डीसीपीएम मनोज, आशा और संगिनी ने गांव में ऐसे घरों को चिन्हित किया जिन घरों में लोग बीमार थे। मरीजों से बातचीत कर उनके हालचाल लिए और मौके पर ही दवा की किट उपलब्ध कराई गई।

इसके अलावा सीएचसी में खत्म हो चुकी एंटीजन किट भी सोमवार को पहुंच गई। इसके बाद गांव में सूचना पहुंचाई गई और जांच कराने को कहा गया। इसके बाद गांव के 13 लोगों ने सीएचसी पहुंच कर जांच भी कराई। वहीं सोमवार को सीएचसी पर कुल 87 लोगों की एंटीजन और 40 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। एमओआइसी डा. सौरभ सिंह ने बताया कि गांव में जिन लोगों की मौत हुई है, उन सभी के स्वजनों से बातचीत कर डेथ की वजह जानने की कोशिश की गई। बताया कि मृतकों में अधिकतर बुजुर्ग थे, जो पहले से ही बीमार चल रहे थे।

chat bot
आपका साथी