Corona Vaccination in Bareilly : बरेली में नाइट कर्फ्यू की घोषणा होते ही बढ़ी कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार, लक्ष्य के अनुरूप 90 फीसद ने कराया टीकाकरण

Corona Vaccination in Bareilly कोरोना संक्रमण को हराने के लिए लोगों ने टीकाकरण को हथियार बना लिया है। कोविड-19 के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास तेजी से बढ़ रहा है। शासन ने 10500 वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:56 AM (IST)
Corona Vaccination in Bareilly : बरेली में नाइट कर्फ्यू की घोषणा होते ही बढ़ी कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार, लक्ष्य के अनुरूप 90 फीसद ने कराया टीकाकरण
जागरूकता अभियान का दिखने लगा असर, बढऩे लगी वैक्सीन लगवाने वालों की तादाद।

बरेली, जेएनएन। Corona Vaccination in Bareilly : कोरोना संक्रमण को हराने के लिए लोगों ने टीकाकरण को हथियार बना लिया है। कोविड-19 के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास तेजी से बढ़ रहा है। शासन ने 10,500 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया था। गुरुवार को 9,374 लोगों ने टीकाकरण कराया, यानी करीब 89.28 फीसद। पिछले कुछ समय का यह सर्वाधिक टीकाकरण है, अब तक हुए वैक्सीनेशन में भी टॉप-5 में शुमार है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके गर्ग ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर अब लोगों का विश्वास कई गुना बढ़ा है। लोग उत्साह के साथ टीकाकरण करा रहे हैं। वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज जरूरी है, इसे लेकर जागरूकता अभियान तेज किया जाएगा।

45 से 60 साल के लोगों की संख्या सबसे अधिक

केंद्रों पर टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों में सबसे ज्यादा 45 से 60 साल की आयु वर्ग के लोग थे। 5,328 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वहीं, 204 लोगों ने दूसरा टीका लगवाया। इसके अलावा 25 स्वास्थ्यकर्मियों और 57 फ्रंटलाइन वर्करों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के कुल 3,773 लोगों ने पहली डोज ली।

ग्रामीण इलाकों में भी वैक्सीन के प्रति बढ़ी जागरूकता

शहरी क्षेत्र में शुक्रवार शाम तक सरकारी अस्पताल और अन्य सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में 2,926 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। जिले के ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा टीकाकरण हुआ। यहां 6033 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण को लेकर यहां के लोग काफी उत्साहित दिखे। वहीं, निजी अस्पतालों में 415 लोगों का टीकाकरण हुआ।

वैक्सीनेशन में लगीं कुल 926 वायल

जिले में हुए टीकाकरण में कुल 926 वायल लगीं। इनसे 9,081 लोगों को कोविशील्ड की डोज और 293 लाभार्थियों को कोवैक्सीन की डोज लगाई गई। कुछ निजी अस्पतालों के अलावा जिला महिला अस्पताल में भी कोवैक्सीन से टीकाकरण हुआ।

chat bot
आपका साथी