Corona Vaccination Festival in Bareilly : बरेली में काफी कम लोगों ने टीकाकरण उत्सव के प्रति दिखाया उत्साह, पहले दिन सिर्फ 43 फीसद ही हो पाया टीकाकरण

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने महिला अस्पताल में किया बूथ का उद्घाटन।

Corona Vaccination Festival in Bareilly उत्सव के पहले दिन की भरपूर चमक सामने नहीं आ पाई। संक्रमण से बचाने की वैक्सीन लगवाने के लिए काफी कम लोग ही अस्पतालों में पहुंचे। फिलहाल बचे हुए तीन दिनों में उत्सव को बेहतर तरीके से मनाने की तैयारी की जा रही है।

Samanvay PandeyMon, 12 Apr 2021 08:08 AM (IST)

बरेली, जेएनएन। Corona Vaccination Festival in Bareilly : कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण से बचाने के लिए सरकार अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के प्रयास कर रही है। इसी के चलते टीकाकरण उत्सव शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने चार दिन चलने वाले इस टीकोत्सव की तैयारी भी पूरी कर ली थी। उत्सव के पहले दिन की भरपूर चमक सामने नहीं आ पाई। संक्रमण से बचाने की वैक्सीन लगवाने के लिए काफी कम लोग ही अस्पतालों में पहुंचे। फिलहाल बचे हुए तीन दिनों में उत्सव को बेहतर तरीके से मनाने की तैयारी की जा रही है।टीका उत्सव का मुख्य आयोजन जिला महिला अस्पताल में किया गया। सुबह करीब दस बजे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने टीका उत्सव कैंप का उद्घाटन किया। उनके सामने कई लोगों को वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने को कहा। दोपहर करीब 12 बजे वैक्सीन लगाना बंद हो गया। इस दौरान शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, सीएमओ डॉ. एसके गर्ग, एडीएसआइसी डॉ. सुबोध शर्मा, सीएमएस डॉ. अलका शर्मा, डीटीओ डॉ. आरएन गिरि मौजूद रहे।

जिले भर में 43.11 फीसद लोगों को लगी वैक्सीन

शासन की ओर से 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का निर्देश मिला है। रविवार को इसकी शुरुआत काफी हल्की हुई। जिले भर में मात्र 43.11 फीसद लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। रविवार को जिले में 16 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन 6898 लोगों को ही टीका लगाया गया।

शासन से मिली 60 हजार डोज

टीका उत्सव से एक दिन पहले ही शासन की ओर से विभाग को 60 हजार कोवि-शील्ड की डोज विभाग को भेज दी गईं थी। बावजूद इसके वैक्सीनेशन का ग्राफ पहले की तरह ही लचर रहा, हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उत्सव से पहले ही अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली थीं। माना जा रहा है कि रविवार होने के कारण लोग अस्पताल तक कम पहुंचे।

तीन दिन और चलेगा उत्सव

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि टीकोत्सव 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। चार दिनों में करीब एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। विभागीय अफसरों के अनुसार 11 को 19,200 लोग, वहीं 12 और 13 अप्रैल को 30 हजार लोगों का टीकाकरण होगा। 14 अप्रैल का लक्ष्य अभी तय नहीं है। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी व प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगाया जा रहा है।

मिशन अस्पताल में बैंक स्टाफ को लगा टीका

टीका उत्सव के तहत मिशन अस्पताल में भारतीय स्टेट बैंक के 45 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए महापौर डॉ. उमेश गौतम के सहयोग से विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसबीआइ के 110 स्टाफ सदस्यों एवं उनके परिजनों ने टीकाकरण कराया। शिविर में महापौर डा. उमेश गौतम, डीजीएम एसबीआइ अमरेश कुमार झा, वरिष्ठ अधिकारी श्री आर के सिंह, प्रकाश चौधरी, राजीव अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.