बरेली में अब बिना मास्क लगाए दुकान पर गए तो व्यापारी सामान नहीं देंगे, सप्ताह में दो दिन बंद हो सकते हैं बाजार

बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जहां रात्रि कर्फ्यू शाम आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए हर कोई परेशान है। ऐसे में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एक वर्चुअल बैठक की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:20 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:20 AM (IST)
बरेली में अब बिना मास्क लगाए दुकान पर गए तो व्यापारी सामान नहीं देंगे, सप्ताह में दो दिन बंद हो सकते हैं बाजार
साप्ताहिक बंदी के दिन पूरे बाजार को लॉकडाउन की तरह बंद किए जाने की सभी से अपील की गई।

बरेली, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जहां रात्रि कर्फ्यू शाम आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। वहीं जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए हर कोई परेशान है। ऐसे में गुरुवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एक वर्चुअल बैठक की। जिसमें जरूरत पड़ने पर सप्ताह में दो दिन दुकानें बंद रखने पर सहमति भी बनी। इसके साथ ही बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने वाले ग्राहक को सामान न देने की भी बात कही गई। साथ ही रात्रि कर्फ्यू का समय बढ़ाए जाने पर व्यापारियों ने आपत्ति जताई।

समिति के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यह चिंता का विषय है। कोरोना संक्रमण के चलते व्यापारियों की भी असमय मृत्यु होना भी चिंता का विषय है। कहा कि व्यापारियों की नैतिक जिम्मेदारी है कि पूरी सावधानी के साथ कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यापार करें। बैठक में साप्ताहिक बंदी के दिन पूरे बाजार को लॉकडाउन की तरह बंद किए जाने की सभी से अपील की गई। संगठन के महामंत्री राजेश जसौरिया ने कहा कि भविष्य में स्थिति को देखते हुए अगर सप्ताह में दो दिन भी दुकानें बंद करने का अगर निर्णय लेना पड़ा तो व्यापारियों को इसके लिए तैयार रहना होगा।

रात्रि कर्फ्यू के समय पर बदलाव किए जाने से बाजार में अस्थिरता बढ़ने और सायंकाल में बाजार पर दबाव बढ़ने की बात कही गई। महानगर कोषाध्यक्ष संजीव चांदना ने कहा कि व्यापारी पिछले करोनाकाल में हुए नुकसान से अभी उबर नहीं पाया है। इसलिए अभी केवल साप्ताहिक बंदी का अनुपालन कड़ाई से कराना चाहिए। बैठक में केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्गेश खटवानी, श्याम मिठवानी, पुनीत खंडेलवाल, श्याम कृष्ण, संजय मेहरोत्रा, दर्शन लाल भाटिया, मनमोहन सब्बरवाल, राम सेठी आदि व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी