Corona Curfew : पांच घंटे में खुलेंगी किराने की दुकानें, जानिए किस समय खुलेंगी दुकानें

कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद से ही बंद चल रहीं शराब की दुकानें बुधवार को खुल गईं। खासियत यह रही कि दुकानों पर नियमों का पालन किया गया। हर दुकान के बाहर बने गोल घेरे में लोग खड़े हुए और नंबर आने पर मदिरा खरीद कर चुपचाप निकल लिए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:21 PM (IST)
Corona Curfew : पांच घंटे में खुलेंगी किराने की दुकानें, जानिए किस समय खुलेंगी दुकानें
Corona Curfew : पांच घंटे में खुलेंगी किराने की दुकानें, जानिए किस समय खुलेंगी दुकानें

बरेली, जेएनएन। कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद से ही बंद चल रहीं शराब की दुकानें बुधवार को खुल गईं। खासियत यह रही कि दुकानों पर नियमों का पालन किया गया। हर दुकान के बाहर बने गोल घेरे में लोग खड़े हुए और नंबर आने पर मदिरा खरीद कर चुपचाप निकल लिए। गुरुवार से किराना की दुकानें भी खुल जाएंगी। प्रशासन ने सुबह छह बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक दुकानें खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

मेडिकल स्टोर, फल-सब्जी की दुकानें तो पहले से खुल रही थीं। अब जरूरी वस्तुओं की दुकानें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। बुधवार को सबसे पहले शराब की दुकानें खोली गईं। सुबह दस बजे से अपराह्न एक बजे तक खोली गईं दुकानों के बाहर गोल घेरे बनाए गए थे। आसपास से लोग पहले वहां के हालात को भांप ले रहे थे, ताकि भीड़ कम होने पर जा रहे थे और कम समय में वापस लौट जा रहे थे। रेलवे स्टेशन रोड, रोडवेज, गद्दी चौक, लालपुल, नवादा समेत अधिकांश दुकानों पर हालात एक जैसे ही दिखाई दिए।

कस्बों में भी शराब की दुकानों पर शराब के शौकीन लाइन में खड़े होकर शराब खरीदते दिखाई दिए। पुलिस निगरानी करती रही, कहीं किसी तरह के विवाद की स्थिति नहीं आई। जिले में गुरुवार से किराना की दुकानें भी खुलने लगेंगी। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि सुबह छह बजे से 11 बजे तक किराना की दुकानें खोली जाएंगी। दुकानों के आगे गोल घेरा बनाकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जरूरी वस्तुओं की बिक्री की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत दी है कि बिना मास्क के पहुंचने वालों को कोई सामान बिक्री न करें। अन्य दुकानों पर पहले की तरह प्रतिबंध लागू रहेगा। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम को निमयों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी